संभल : बबराला में पेड़ पर जा चढ़ा अजगर, बुल्डोजर की मदद से नीचे उतारकर जंगल में छुड़वाया 

संभल : बबराला में पेड़ पर जा चढ़ा अजगर, बुल्डोजर की मदद से नीचे उतारकर जंगल में छुड़वाया 

बबराला में पेड पर चढे अजगर को बुलडोजर की मदद से उतारने का प्रयास करते वन विभाग अधिकारी

संभल/ बबराला/अमृत विचार। बबराला में एक विशाल अजगर पेड़ पर जा चढ़ा। लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। 35 किलोग्राम वजन वाले दस फुट लंबाई के अजगर को रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम घंटों जूझी। बुल्डोजर की मदद से अजगर को नीचे उतारकर जंगल में छुड़वाया गया।

आगरा- मुरादाबाद नेशनल हाईवे स्थित गेल कॉलोनी से गांव पंवारी को जाने वाले लिंक मार्ग पर यारा फर्टिलाइजर्स के मैटेरियल गेट के निकट सड़क किनारे शीशम, कीकर के पेड़ पर बुधवार की दोपहर शीशम पर एक काफी बड़ा अजगर चढ़ गया। अजगर पर राहगीरों की नजर पड़ी तो कौतूहल वश तमाम लोग रूक कर पेड़ पर चढ़े अजगर की अठखेलियां अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे। खेतों में काम करने वाले लोग भी आ गए। इस दौरान मौके पर भीड़ लग गयी।

सूचना पाकर वन विभाग की टीम पहुंची। ऊंचे पेड़ पर चढ़े अजगर को नीचे उतारना आसान नहीं था। ऐसे में अजगर के रेस्क्यू के लिए बुलडोजर मंगाया गया। वन दरोगा प्रीतम राम, सुरेश और पौधशाला माली रामनिवास ने मशक्कत के बाद अजगर को पेड़ से नीचे उतारा । क्षेत्रीय वन अधिकारी ब्रजमोहन का कहना है कि करीब 35 किलोग्राम वजन के दस फुट लंबाई के अजगर को रेस्क्यू कर प्राकृतिक वास नरोरा के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें : संभल : भारत बंद के समर्थन में सड़कों पर उतरे दलित संगठन, पुलिस प्रशासन सतर्क...कई नेताओं को घर में किया नजरबंद