Shekhar Hospital पर आज पहुंचा बुलडोजर, लेकिन बिना कार्रवाई लौटा, जानिए वजह

Shekhar Hospital पर आज पहुंचा बुलडोजर, लेकिन बिना कार्रवाई लौटा, जानिए वजह

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी लखनऊ के इन्दिरा नगर स्थित शेखर अस्पताल के अवैध निर्माण पर आज यानी बुधवार को बुलडोजर की कार्रवाई होनी थी। यह कार्रवाई आवास विकास परिषद की तरफ से की जानी थी। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए आवास विकास परिषद ने बीते दिनों शेखर अस्पताल पर नोटिस चस्पा कर दिया था और कार्रवाई के लिए पुलिस कमिश्नर से फोर्स की मांग की थी, लेकिन मंगलवार को पुलिस फोर्स नहीं मिल पाई थी। इस सब के बावजूद आवास विकास की टीम ने कार्रवाई करते हुये मंगलवार को शेखर अस्पताल की कैंटीन को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इतना ही नहीं मेडिकल स्टोर भी खाली करा दिया था, जिसे बुधवार को यानी आज तोड़ा जाना था।

बुधवार को बुलडोजर एक्शन के लिए आवास विकास की टीम पहुंची, लेकिन इस दौरान वहां पर टीम का विरोध शुरू हो गया। वहीं अस्पताल प्रशासन की तरफ से बताया जा रहा है कि कोर्ट की तरफ से उन्हें दो दिन की राहत मिली है। इस बात की जानकारी होते ही आवास विकास की टीम वापस लौट आई है। 

बताया जा रहा है कि आवास विकास की इन्दिरा नगर योजना के सेक्टर सी में भूखंड संख्या 2 पर बने शेखर अस्पताल को अवैध निर्माण की पहली नोटिस आवास विकास के अभियंताओं ने 12 साल पहले दी थी। इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन परिषद से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना अवैध तरीके से निर्माण करता रहा। नोटिस पर नोटिस देने के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने तीन तल स्वीकृत होने के बाद भी 6 मंजिला बिल्डिंग बना दी। परिषद द्वारा ध्वस्तीकरण की नोटिस जारी करने के बाद अस्पताल प्रशासन उच्च न्यायालय गया था। उच्च न्यायालय से अस्पताल प्रशासन को राहत नहीं मिली। इसके बाद अधिशासी अभियंता गौतम कुमार के निर्देश पर अभियंताओं ने अस्पताल पर शनिवार को ध्वस्तीकरण की नोटिस चस्पा कर दी गई थी।