मदरसा शिक्षक के उकसाने पर गैर समुदाए के युवकों ने बीटेक छात्र के घर पर किया था पथराव

सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद, जितेन्द्र की मां ने डीसीपी पश्चिम से की शिकायत

मदरसा शिक्षक के उकसाने पर गैर समुदाए के युवकों ने बीटेक छात्र के घर पर किया था पथराव

(फॉलोअप) अमृत विचार, काकोरी/ लखनऊ। पारा क्षेत्र के फतेहगंज में मदरसा शिक्षक के उकसाने पर लोगों ने पहले जितेन्द्र के घर पर पथराव किया। बुधवार को जितेंद्र की मां ने डीसीपी पश्चिमी कार्यालय में शिकायत की है। महिला ने घटना से जुडी सीसीटीवी फुटेज अधिकारियों को सौंपा कर निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि मदरसा शिक्षक के उकसाने पर करीब डेढ़ सौ लोग उसके घर पर पहुंचे थे, जिन्होंने पथराव कर महिलाओं से अभद्रता की। हालांकि, दबाव में पुलिस ने उनके बेटे पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया है। वहीं, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने एसीपी काकोरी की भूमिका संदिग्ध बताते हुए एसीपी काकोरी के भूमिका की जांच किए जाने की मांग की हैं।

पथराव

पारा के मोहान रोड निवासी मदरसा शिक्षक  मो. युनूस ने बीते रविवार को जितेन्द्र के खिलाफ पारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि वह बच्चों को पढ़ाने के बाद वह नमाज अदा करने जा रहे थे। तभी रास्ते में जितेंद्र ने उसे रोककर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए मारपीट किया। पुलिस ने जितेन्द्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। बुधवार को मां लंकेश्वरी ने अधिकारियों को घटना से जुडी सीसीटीवी फुटेज सौंपकर जांच की मांग की है। उनका कहना है कि बेटा जितेंद्र बीटेक का छात्र है। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। आरोप हैकि घर के बगल में एक धार्मिक स्थल है, जिसमें तेज वैल्यूम में लाउडस्पीकर बजता है। कई बार जितेन्द्र ने मदरसा शिक्षक से वैल्यूम धीमे करने का आग्रह किया। बावजूद इसके मदरसा शिक्षक जिद पर अड़े रहे। रविवार को बेटा डलाव घर में कूड़ा फेंकने जा रहा था, रास्ते में मदरसा शिक्षक से वह पढ़ाई का हवाला देते हुए धीमी आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को कहने लगा। विरोध करने पर जितेंद्र ने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए पुलिस से शिकायत करने की बात कही। इस पर जितेंद्र और मदरसा शिक्षक के बीच विवाद होने लगा।

शिशिर

बात इतनी बढ गयी कि दोनों के बीच धक्का मुक्की हुई। लोगों ने दोनों पक्षों को शांत कराया। आरोप है कि कुछ देर बाद मदरसा शिक्षक ने सैकडो लोगों को बुला लिया और उनके घर पर पथराव कर दिया। इस दौरान घर की महिलाओं से अभद्रता की गई। जितेन्द्र के परिजन ने घर में कैद हो गए। सूचना डायल-112 पर दी गयी, लेकिन मदरसा शिक्षक की तरफ से भारी संख्या में लोग थे। यह सूचना मिलते ही एसीपी काकोरी शकील अहमद मौके पर पहुंचे। मां का कहना है कि मौलाना ने घर पर पथराव करने के बाद पारा थाने का घेराव किया। जितेन्द्र भी थाने पहुंचा आैर उसने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के साथ तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाई कर जितेन्द्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने एसीपी काकोरी की भूमिका की जांच के मांग की है।

यह भी पढ़ें-विद्युत चोरी की शिकायत पर चेकिंग करने गई लेसा टीम से मारपीट