हाथरस सत्संग हादसा: भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंची पुलिस, मिली ये बड़ी जानकारी 

हाथरस सत्संग हादसा: भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंची पुलिस, मिली ये बड़ी जानकारी 

हाथरस/मैनपुरी, अमृत विचार। हाथरस हादसे को लेकर पूरे यूपी में पुलिस-प्रशासन लगातार एक्टिव है, इस मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ नजर बनाये हुए हैं और कुछ ही देर में वो हाथरस पहुंच रहे हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार बाबा के मैनपुरी स्थित बिछिया हरिनगर आश्रम पर पुलिस पहुंची है। पता लगा है कि हादसे के बाद बाबा नारायण साकार हरि यहीं पहुंचे थे। पुलिस आश्रम में पड़ताल कर रही है, हालाँकि अभी तक किसी तरह का आधिकारिक बयान या पुष्टि पुलिस की तरफ से बाबा को लेकर नहीं की गई है। 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर एसडीएम की रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि सत्संग के बाद बाबा के काफिले को उनके अंगरक्षक और सेवादार निकाल रहे थे। तभी जीटी रोड पर खड़े भक्तों ने उनके काफिले के पीछे आशीर्वाद स्वरुप उनकी चरण रज/मिट्टी उठाने के लिए भागना शुरू किया। सेवादारों ने बल प्रयोग कर उन्हें रोका। इस दौरान कई महिलाएं वहां गिर पड़ीं। जिसके बाद भीड़ खेत के रास्ते भागने लगी। खेत की मिट्टी में कई लोग फिसल कर गिर गए जिन्हे पीछे से आई भीड़ रौंदते हुए निकल गई। 

12 (4)

सूत्रों के अनुसार पुलिस की कई टीमें हाथरस, अलीगढ़, आगरा, कासगंज, एटा समेत दिल्ली में बाबा की तलाश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि सूरज पाल के एक मकान का पता लगा है जो आगरा में है। सूत्रों के अनुसार ये मकान बीते 10 साल से बंद पड़ा है। 
     
बता दें कि कासगंज के पटियाली थाना क्षेत्र के बहादुर नगर के निवासी ‘भोले बाबा’ का असली नाम सूरज पाल सिंह (70 साल) है। अनुसूचित जाति (एससी) के सूरज पाल ने करीब दो दशक पहले पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी। जिसके बाद उन्होंने आध्यात्म का रुख किया और ‘भोले बाबा’ बन गए। सूरज पाल तीन भाई हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। उनकी शादी हो चुकी है, हालांकि, कोई संतान नहीं है पर वह पत्नी को सत्संग में साथ लेकर जाते रहे हैं। 

ये भी पढ़ें -हाथरस सत्संग हादसा: हादसे को लेकर ‘भोले बाबा’ को कई जिलों में तलाश रही पुलिस, सख्त एक्शन की तैयारी