Lucknow crime news: मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट-मड़ियांव पुलिस पर मनमानी रिपोर्ट लगाने का आरोप

Lucknow crime news: मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट-मड़ियांव पुलिस पर मनमानी रिपोर्ट लगाने का आरोप

लखनऊ, अमृत विचार। मड़ियांव पुलिस ने आईजीआरएस से मिली शिकायत पर मानमानी रिपोर्ट लगा दी। पीड़ित ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा तब मामला दर्ज किया गया।

इंस्पेक्टर शिवानंद मिश्र के मुताबिक, डालीगंज लकडमंडी निवासी जावेद खान ने प्रार्थना-पत्र दिया। बताया उन्होंने पुलिस विभाग से रिटायर्ड अधिकारी ओमप्रकाश सागर से मुतक्कीपुर में जमीन की खरीदी थी। आरोपी ने धोखाधड़ी कर 20 लाख रुपये ले लिए। जालसाजी का पता चलने पर आरोपी से रुपये वापस मांगे, तो मारने की धमकी दी। जावेद ने बताया कि उन्होंने मडियांव थाने में शिकायत की। लेकिन पुलिस ने पक्षपात कर कार्रवाई नहीं की। पीड़ित ने 9 जनवरी को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। इसमें पुलिस ने बिना जांच किए ही दोनों के बीच रुपए का लेनदेन होने की बात लिखकर पोर्टल पर आख्या अपलोड कर दी। गलत आख्या की जानकारी होने पर जावेद ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की। तब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। इंस्पेक्टर का कहना है कि मामला पुराना है। डाक से मिले शिकायती-पत्र पर मामला दर्ज किया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

कक्षा पांच की छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म
बंथरा क्षेत्र में कक्षा पांच की छात्रा को दरवाजे से मुंह दबाकर दो लोग उठा ले गए और घर में बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मां की सूचना पर पुलिस ने छात्रा को बंधन मुक्त कराकर मेडिकल जांच के लिए भेजा है। दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

इंस्पेक्टर हेमंत राघव के मुताबिक, क्षेत्र निवासी महिला ने प्रार्थना पत्र दिया है। उसने बताया कि 13 वर्षीय बेटी कक्षा पांच की छात्रा है। पति घर के कुछ दूर बनी पानी की टंकी पर गार्ड हैं। शुक्रवार रात 9 बजे तक वह ड्यूटी से नहीं लौटे तो बेटी बुलाने के लिए घर से निकली थी। काफी देर तक छात्रा घर नहीं लौटी ताे परिजन को चिंता हुई। कॉल करने पर मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। परिजन ने तलाश की लेकिन छात्रा का पता नहीं चला।

मां ने बताया कि सादुल्ला नगर निवासी मोहित अक्सर बेटी से फोन पर अश्लील बातें करता था। छात्रा मां को फोन देती तो वह काट देता। मोहित के घर जाकर छात्रा के बारे में पूछताछ की तो उसके परिजन ने बहाना बना दिया। मां का आरोप है कि परिजन से बातचीत के दौरान मोहित और उसके पड़ोसी प्रियांशु को छत से किशोरी को ले जाते देखा था। मां की सूचना पर रात करीब 11:15 बजे पुलिस गांव पहुंची। गांव के कुछ लोगों के साथ मोहित के घर की तलाशी ली। मां का आरोप है कि किशोरी मोहित के कमरे में बंधक मिली। कपड़े से उसके हाथ- पैर बंधे थे। आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। इंस्पेक्टर ने बताया मोहित और प्रियांशु के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। छात्रा को मेडिकल जांच के लिए भेजा है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घर से निकलते ही मुंह दबाकर छात्रा को दबोच लिया
पुलिस को छात्रा ने बताया घर से बाहर पिता को आवाज लगाते समय मोहित और प्रियांशु उसका मुंह दबा लिया और घसीटकर ले जाने लगे। विरोध करने पर पीटा और मोबाइल छीनकर तालाब में फेंक दिया। मोहित उसे अपने कमरे में ले गया, वहां बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। परिवार के लोगों ने भी मोहित का सहयोग किया। उसने शोर मचाने का प्रयास किया तो उसके मां-बाप व भाई पहुंच गए और बोले आज मौका मिला है, इसे छोड़ना नहीं है। इसके बाद मोहित ने दुष्कर्म किया।

ये भी पढ़ें -हमीरपुर में कोतवाली के बाहर शराब में सल्फास मिला कर पिया, मौत