बदायूं: जंगल में काट रहे थे गोवंश, आहट होने पर अवशेष छोड़कर भागे गोमांस तस्कर

थाना कुंवरगांव क्षेत्र में नहीं रुक रही हैं गोकशी की घटनाएं, पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

बदायूं: जंगल में काट रहे थे गोवंश, आहट होने पर अवशेष छोड़कर भागे गोमांस तस्कर

कुंवरगांव, अमृत विचार। थाना कुंवरगांव क्षेत्र में गोकशी बंद होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार रात भी दो गांवों के बीच निजी नलकूप के पास गोवंश का वध कर दिया गया जबकि दूसरी गाय वध के लिए पेड़ पर बंधी थी। रात में गोकशी के दौरान आहट हुई तो तस्कर गोवंश का अवशेष छोड़कर भाग गए। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर अवशेष जमीन में दबाव दिए। पेड़ से बंधी गाय को छुट्टा छोड़ दिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला कुंवरगांव क्षेत्र के गांव इमलिया और लाही के बीच के जंगल का है। शुक्रवार रात गोमांस तस्कर गोवध करके मांस को थैलियों में पैक कर रहे थे। दूसरी गाय पास में ही पेड़ से बंधी थी। रात में आहट हुई तो गोमांस तस्कर मौके पर गोवंश के अवशेष, छुरे, फट्टा, अन्य उपकरण और पेड़ से बंधी गाय छोड़कर भाग गए। शनिवार सुबह खेत पर जा रहे ग्रामीणों ने अवशेष और पेड़ से बंधी गाय देखी तो आक्रोशित हो गए। 

अवशेष कौवे नोच रहे थे। मौके की स्थिति देखकर स्पष्ट हो रहा था कि गोमांस तस्करों ने फुर्सत में गोकशी की घटना को अंजाम दिया है। घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। थानाध्यक्ष रामेंद्र सिंह मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश में लग गई। ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर वायरल कर दी। पुलिस ने पेड़ से बंधी गाय को छुड़ाया। अवशेष को जेसीबी मंगवाकर जमीन में दबा दिया गया। 

ग्रामीणों ने कहा कि पहले भी गोकशी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। एक घटना को दबाने के लिए तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक का वीडियो तक वायरल हो चुका है। वहीं, पीपल्स फॉर एनिमल्स संस्था के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने ट्वीट करके अधिकारियों को अवगत कराया है। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में है। अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमों के अलावा एसओजी को भी लगाया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बदायूं: अपहरण करके हत्या करने के दोषी दंपती को आजीवन कारावास, लगा जुर्माना

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू
Bareilly News: गोलीकांड के 24 घंटे पहले केपी यादव ने गोला से खरीदे थे 15 तमंचे, पुलिस अब सप्लायर की भी कर रही तलाश
Bareilly News: डॉक्टर्स डे पर IMA ने वरिष्ठ चिकित्सक और मेधावियों को किया सम्मानित
बरेली: लंबी दूरी की ट्रेनों में लगे आईसीएफ कोच यात्रियों के लिए बने मुसीबत का सबब, आए दिन एसी काम नहीं करने की आ रहीं शिकायतें
बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन