आगरा: महापौर की शिकायत पर दो अधिकारियों का किया गया तबादला

आगरा: महापौर की शिकायत पर दो अधिकारियों का किया गया तबादला

आगरा, अमृत विचार। नगर निगम की महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह की शिकायत पर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग मंत्रालय ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक कुलदीप सिंह और नगर निगम के सहायक लेखाधिकारी और कार्यालय अधीक्षक का कार्य देख रहे उल्लास वर्मा का स्थानांतरण कर दिया है। 

नगर विकास विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार महाप्रबंधक जलकल कुलदीप सिंह को जलकल विभाग, नगर निगम अलीगढ़ में तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, नगर निकाय निदेशालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार सहायक लेखाधिकारी उल्लास वर्मा को नगर निगम मथुरा-वृंदावन में एक सप्ताह के भीतर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं। 

गौरतलब है कि महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह ने विगत 22 जून को नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा जी को पत्र लिखकर सहायक लेखाधिकारी उल्लास वर्मा के खिलाफ पार्षदों, ठेकेदारों और कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों के द्वारा कमीशनखोरी, मृतक आश्रितों सफाई मित्रों की नियुक्ति कराए जाने के लिए अपने आउटसोर्सिंग कंप्यूटर के माध्यम से रिश्वत लेने की शिकायत आने की जानकारी दी थी। इसके साथ ही महापौर ने शहर की जनता की समस्याओं का समाधान करने में लापरवाही बरतने पर महाप्रबंधक जलकल कुलदीप सिंह के बारे में भी नगर विकास मंत्री को अवगत कराया था और जनहित में उनका स्थानांतरण करने की संस्तुति भी की थी। 

महापौर ने बताया कि बोदला-बिचपुरी मार्ग पर स्थित 36 एमएलडी मुख्य पंपिंग स्टेशन का ठीक से संचालन न होने और मोटरों के बंद होने पर महाप्रबंधक जलकल को नोटिस दिया गया था। महापौर के द्वारा पंपिंग स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया था। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में पेयजल समस्या का समाधान न होने और सीवर समस्या के विकराल होने के बारे में भी जीएम जलकल को कई बार लिखित और मौखिक निर्देश दिए गए थे। 

महापौर ने कहा कि निगम में कोई भी अधिकारी जनहित के कार्यों में लापरवाही बरतेगा या भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा तो उसके खिलाफ वह कड़ी कार्रवाई करेंगी।

ये भी पढे़ं- आगरा: भिखारी को कार में जिंदा जलाने के मामले में एक आरोपी 17 साल बाद गिरफ्तार, बीमे की रकम पाने के लिए रची थी साजिश