चर्चित आईएएस किंजल सिंह ने यूट्यूब चैनल संचालक पर दर्ज कराई एफआईआर

स्वर्गवासी माता-पिता की आपत्तिजनक वीडियो सोलश मीडिया पर वायरल करने का आरोप

चर्चित आईएएस किंजल सिंह ने यूट्यूब चैनल संचालक पर दर्ज कराई एफआईआर

गोमतीनगर थाने में दर्ज एफआईआर की पुलिस कर रही जांच

 लखनऊ, अमृत विचार : चर्चित आईएएस अधिकारी किंजल सिंह ने गोमतीनगर थाने में यूट्यूब चैनल संचालक पर एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि चैनल संचालक ने उनके स्वर्गवासी माता-पिता के बारे में आपत्तिजनक वीडियो, झूठी सूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित की है। जिसे अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने देख लिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

चर्चित आईएएस अधिकारी किंजल सिंह विपुलखंड में परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने गोमतीनगर थाने में शिकायती पत्र दिया। जिसमें आरोप लगाया कि गोंडा निवासी उस्मान सैफी सफर उर्फ उस्मान अली ने उनके स्वर्गवासी माता-पिता के बारे में फर्जी व भ्रामक सूचना और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की है। उस्मान खुद का यूट्यूब चैनल और ब्लाग चलाते हैं।

इस पर उन्होंने 20 जून को एक खबर ‘एसपी की पत्नी से डीएसपी के अफेयर की पूरी कहानी’ पोस्ट की। यह खबर उनके स्वर्गवासी माता-पिता से संबंधित है। जो पूरी तरह से भ्रामक है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह साजिश के तहत उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचाने और चरित्रहनन के लिए चलाई गई है। इस खबर के संबंध को पोस्ट करते समय यूट्यूब संचालक ने न तो उनके परिवार के किसी सदस्य से बात की है और न ही उनका पक्ष जानने का प्रयास किया।

एक्स, पिंट्रेस्ट व व्हाट्सएप के जरिए हुई जानकारी

आईएएस किंजल सिंह ने पुलिस को बताया कि उनको इस भ्रामक पोस्ट की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स, पिंट्रेस्ट और व्हाट्सएप के जरिए हुई। इस संबंध में पूरी जानकारी हासिल करने का प्रयास किया तब तक पोस्ट को करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने देख लिया था। उन्होंने बताया कि यह खबर बिना किसी साक्ष्य एवं प्रमाण के ही यूट्यूब चैनल से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर चलाई जा रही है।

इसे देखने के बाद कई परिचित और रिश्तेदारों ने कॉल कर जानकारी हासिल करनी चाही। साथ ही संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी। इस तरह के पोस्ट व भ्रामक खबर उनकी प्रतिष्ठा और सामाजिक छवि धूमिल हुई है। प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि आईएएस की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात