BNS में पहला मामला निगोहां में दर्ज

रविवार रात घर में धावा बोलकर चोरों ने साफ किया लाखों का माल

BNS में पहला मामला निगोहां में दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार : राजधानी में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) में पहली एफआईआर निगोहां थाने में दर्ज की गई है। पुलिस ने इलाके में रविवार रात हुए चोरी की वारदात हुई थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने बीएनएस की धारा 305 में मामला दर्ज किया है। एसओ के मुताबिक आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

निगोहां के कुशमौरा गांव निगोहा के रहने वाले सोनू कश्यप कैटर्स का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार रात को वह घर के बाहर सो रहे थे। दीवार के सहारे छत पर के रास्ते घर में दो चोर घुसे थे। दोनों ने कमरे में रखा बक्से और आलमारी का ताला तोड़कर लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया।

सोनू के मुताबिक चोरों ने एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी झुमकी, सोने की माला, पायजेब, नथनी, करधनी, 100 ग्राम के पायल, चार सोने की अंगूठी, तीन सोने की नाक की कील और 30 हजार रूपये चोरी हुआ है। इस दौरान रात में गांव के श्याम लाल प्रजापति के घर से एक जोड़ी टप्स, सोने की झाला, मंगलसूत्र, पायल और 29 हजार की नगदी सहित अन्य सामान चोरी हुए थे।

नींद खुली तो दो दीवार कूदकर भागते दिखे

सोनू कश्यप ने पुलिस को बताया कि उसे रात में कुछ आहट हुई। नींद खुली तो वह अंदर की तरफ जाने लगा देखा कि दो लोग दीवार फांदकर भाग रहे हैं। दोनों को देखकर संदेह हुआ तो घर के अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था।

एसओ अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि मामले में पीड़ित की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। बीएनएस की धारा 305 में मामला दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात