टनकपुर: परिवहन निगम के संविदा कर्मियों को नियमित करने की मांग  

टनकपुर: परिवहन निगम के संविदा कर्मियों को नियमित करने की मांग  

टनकपुर, अमृत विचार। परिवहन निगम में पिछले 10 वर्ष से अधिक समय से कार्य कर रहे संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने की मांग मुखर हो उठी है। परिवहन निगम और कर्मचारी हितों के 6 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तरांचल रोडवेज इम्पलाइज यूनियन ने टनकपुर स्थित सीएम कैंप कार्यालय के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने संगठन के शिष्टमंडल से द्विपक्षीय वार्ता के लिए समय देने की मांग को प्रमुखता से उठाया।

रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के शाखा मंत्री गौरव शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सीएम कैंप कार्यालय के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में परिवहन निगम में विशेष श्रेणी चालक-परिचालक और बाह्य स्त्रोत श्रेणी के तकनीकी कर्मचारियों को संविदा श्रेणी में लेने, परिवहन निगम को परिवहन विभाग का दर्जा देने, 30 अप्रैल 2022 के उपरांत परिवहन निगम के मृतक आश्रितों को भी निगम में नौकरी देने, पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र के यात्रियों की सुविधा के लिए बस बेड़ा बढ़ाने और जनवरी 2024 से निगम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 46 प्रतिशत से 50 प्रतिशत करने की मांग उठाई गई है। ज्ञापन देने वालों में संगठन के शाखा मंत्री गौरव शर्मा, उपाध्यक्ष कृष्ण सिंह, लक्ष्मण प्रसाद गंगवार, विकास सक्सेना आदि कर्मचारी मौजूद रहे।