Kanpur: लोकतंत्र सेनानी गौरी शंकर की 26वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, भाजपा नेताओं ने प्रतिमा पर चढ़ाए पुष्प

पार्षद रहे और लोकतंत्र सेनानी गौरी शंकर को दी गई विनम्र श्रद्धांजलि

Kanpur: लोकतंत्र सेनानी गौरी शंकर की 26वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, भाजपा नेताओं ने प्रतिमा पर चढ़ाए पुष्प

कानपुर, अमृत विचार। जनसंघ एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लोकतंत्र सेनानी ब्रह्मलीन गौरी शंकर अवस्थी को 26वीं पुण्यतिथि पर भंडारे और श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ। विशाल भंडारे में हजारों की संख्या में राहगीरों ने प्रसाद ग्रहण किया तो वहीं, श्रद्धांजलि सभा में भाजपा नेताओं ने उन्हें याद करते हुये उनके संस्मरण बताये और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी।

देव नगर स्थित माथुर वैश्य जनहित भवन में आयोजित सभा में पहुंचे मुख्य वक्ता भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि दिवंगत गौरी शंकर अवस्थी का जीवन कर्म से प्रारंभ होकर धर्म को साथ में समेटते हुए दोबारा कर्म में आकर समाप्त होता है। उनके कृतित्व का विस्तार ही उनके व्यक्तिगत की शोभा और सौंदर्य था। वह अत्यंत सिद्धांत वादी किंतु सरल थे। वह जीवन में कोई भी चुनाव नहीं हारे। 

वर्ष 1989 में भाजपा की जिला कार्यकारिणी के सदस्य का चुनाव जीते। 1993 से 98 तक नगर भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे। पार्टी के आदेश पर सभासद का चुनाव लड़े और जीते। नगर निगम की जोनल कमेटियों के अध्यक्ष के अलावा नगर निगम की कार्यकारिणी में भी रहे। जब वह सदन में बोलते थे तो पार्षद उनको सुनने के लिये टकटकी लगा लेते थे। 

अपने अंतिम सफर से पूर्व नगर निगम के डिप्टी में प्रत्याशी के रूप में भाजपा ने उनके नाम पर चयन लगभग तय कर लिया था किंतु 27 जून 1998 को क्रूर काल ने उन्हें हमसे छीन लिया। विधायक मनोज प्रजापति व विधायक नीलिमा कटियार ने कहा की दिवंगत गौरी शंकर अवस्थी नैतिकता और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति के रूप में सदैव याद रहेंगे। 

उनके पुत्र क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने कहा कि बाबू जी की कमी कभी पूरी नहीं हो सकती। कार्यक्रम में लोकतंत्र सेनानी राजेंद्र अवस्थी, अरुण गुप्ता, मुकेश श्रीवास्तव, आलोक तिवारी, राधेश्याम गुप्ता, जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, अनिल दीक्षित रहे।