बरेली: ओवरलोडिंग से किला क्षेत्र में तीन दिन में फुंके तीन ट्रांसफार्मर, हालात बेकाबू

बरेली: ओवरलोडिंग से किला क्षेत्र में तीन दिन में फुंके तीन ट्रांसफार्मर, हालात बेकाबू

बरेली, अमृत विचार। ओवरलोडिंग के चलते किला क्षेत्र में तीन दिन में तीन ट्रांसफार्मर फुंक चुके हैं। बिजली संकट झेल रहे लोग सड़कों पर आकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद भी बिजली अफसर समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं।

शहर और देहात में करोड़ों रुपये खर्च कर ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के साथ तमाम काम कराए गए, लेकिन इसके बाद भी लोगों को हर रोज बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। तीन दिन के अंदर किला के केला बाग, इंगलिश्गंज और बानखाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फुंक चुके हैं। इन स्थानों पर विभाग की तरफ से मोबाइल ट्राली ट्रांसफार्मर लगाकर आपूर्ति दी जा रही है। ऐसे में लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। 

रविवार को भी पूरा दिन किला के बाकरगंज, हुसैन बाग, मलूकपुर, जसोली, गढ़ी चौकी, खन्नू मोहल्ला, इंगलिश्गंज, साहूकारा आदि जगह पर लोकल फाल्ट होने से लोग परेशान होते रहे। वहीं सुभाषनगर और मढ़ीनाथ क्षेत्र में भी लोकल फाल्ट से आपूर्ति प्रभावित हुई। जगतपुर, शाहदाना और कुतुबखाना के साथ सीबीगंज उपकेंद्र से भी ट्रिपिंग और कटौती जारी रही।

ट्रांसफार्मर में खराबी होने पर मोबाइल ट्रांसफार्मर लगवाकर बिजली आपूर्ति दी जा रही है। कुछ जगह पर दिक्कत है। उसे भी दूर करने के लिए कर्मचारी फाल्ट को ठीक कर रहे हैं।-भगवान दास, एसडीओ किला

मिशन सब स्टेशन में ब्रेकडाउन, कई घंटे बाधित रही आपूर्ति
सिविल लाइंस क्षेत्र में मिशन सब स्टेशन पर रविवार को ब्रेकडाउन से चौपुला, कुतुबखाना रोड और मिशन कंपाउंड समेत कई जगह पर दोपहर एक से तीन बजे तक आपूर्ति बाधित रही। इससे लोगों को दिक्कत हुई। महानगर क्षेत्र में शटडाउन के चलते करीब एक घंटे तक बिजली गुल रही। नवादा शेखान में बारिश के चलते फाल्ट हो गया। इस वजह से काफी देर तक आपूर्ति ठप रही। लोगों ने अधिकारियों को फोन किया तो कर्मचारी फाल्ट ठीक करने के लिए मौके पर पहुंचे।

ये भी पढे़ं- बरेली: आदेशों की अनदेखी पड़ी भारी, मुख्य अभियंता का तबादला