लखनऊ : पुलिस कस्टडी से लुटेरा फरार, सिपाहियों पर गिरी गाज

लुटेरे का मेडिकल परीक्षण करा बाइक से कोर्ट से लेकर जा रहे थे सिपाही, देर रात पुलिस ने दुबग्गा पुलिस ने लूट के आरोपी में आरोपी को किया था गिरफ्तार

लखनऊ :  पुलिस कस्टडी से लुटेरा फरार, सिपाहियों पर गिरी गाज

अमृत विचार, लखनऊ। लूट के आरोप में पकड़ गया लुटेरा लवकुश तिवारी उर्फ लकी रविवार दोपहर सिपाहियों को चकमा देकर चलती बाइक से फरार है।  शनिवार रात दुबग्गा पुलिस ने लुटेरे को गिरफ्तार किया था। वहीं, इस घटना के बाद आलाधिकारियों ने लापरवाह सिपाहियों के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली एफआईआर दर्ज कर उन्हें सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। हालांकि, लुटेरे की तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही हैं।

गौरतलब है कि 29 जून को खदरा निवासी अमान अहमद कार से अपनी महिला मित्र के साथ घुमने निकले थे। जॉर्गस पार्क के पास उनकी कार का पहिया एक गड्ढे में धस गया था। जिससे कार वहां फंस गई थी। इसी बीच दुबग्गा का बेगरिया निवासी लवकुश तिवारी उर्फ लकी बाइक से अमान की महिला मित्र के गले से चेन छीनकर भाग निकला था। इसके बाद अमान ने लुटेरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।  सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शनिवार रात पुलिस ने लुटेरे लवकुश तिवारी को धर दबोचा था।

डीसीपी पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार ने बताया कि रविवार सुबह थाने में तैनात सिपाही प्रशांत मिश्र व अमित सोनकर लुटेरे का मेडिकल परीक्षण करवा बाइक में बैठ कोर्ट लेकर जा रहे थे। डालीगंज पुल के पास लुटेरा लघुशंका का बहाना बनाने लगा।  मौका पाते ही लुटेरा सिपाहियों को धक्का देकर वहां चंपत हो गया। इस दौरान सिपाहियों ने उसे दौड़ाया लेकिन सफल नहीं हो सके। जिसके बाद सिपाहियों ने फौरन आलाधिकारियों को सूचना दी। डीसीपी ने बताया कि लापरवाह सिपाहियों के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। उसके बाद लुटेरे की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है।

यह भी पढ़ें:- लखनऊ : संदिग्ध परिस्थतियों में पांच वानरों की मौत, विसरा सुरक्षित