Kanpur: जरूरतमंद लोगों को बनाते निशाना: मंदिर में कराते शादी...रात में दुल्हन माल लेकर हो जाती फरार, बंटी बबली गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

कानपुर में बंटी बबली गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

Kanpur: जरूरतमंद लोगों को बनाते निशाना: मंदिर में कराते शादी...रात में दुल्हन माल लेकर हो जाती फरार, बंटी बबली गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। ककवन थाने की पुलिस ने बंटी बबली गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लोगों को फंसा कर शादी करते थे। मौका देखकर नशीली दवा खिलाकर घर में लूटपाट कर फरार हो जाते थे। आरोपी अब अब तक कई भोले भाले लोगों को अपना शिकार बना चुके है।

आरोपी ने युवक की रसूलाबाद के धर्मगढ़ मंदिर से कराई थी शादी

ककवन के रहीमपुर विषधन गांव के युवक की पत्नी के मौत के बाद एक युवक ने झांसा देकर एक युवती से कानुपर देहात के रसूलाबाद के धर्मगढ़ बाबा के मंदिर मे शादी करा दी। शादी की रात ही महिला उसके घर का जेवरात पैसे लेकर फरार हो गई। मामला ककवन थाना पहुंचा और थाना प्रभारी अभिलाष कुमार मिश्रा ने सक्रियता दिखाई और महिला के साथ पूरी गैंग का खुलासा हुआ और सभी लोग गिरफ्तार हुए।

70 हजार रुपये और जेवरात लेकर हुई थी फरार

आरोपित मुस्कान और गैंग के सदस्यों ने शादी का झांसा देकर 70 हजार रुपये शादी से पहले ले लिए थे। शादी होने के बाद रात में घर में रखे जेवरात व पैसे लेकर फरार हो गई। आरोपित मुस्कान पहले से ही शादीशुदा है। इतना ही नहीं, इससे पहले वह कई बार और लोगों को शादी का झांसा देकर चपत लगा चुकी है। 

जरूरतमंद लोग रहते निशाना

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह गैंग के साथ मिलकर जरूरतमंद ऐसे व्यक्तियों की तलाश करते थे। जिनकी शादी नहीं हुई है या जिनकी पत्नी मृत्यु हो चुकी है, उनकी तलाश करके सम्पर्क करना, उन्हें जिन्दगी में सहारे का वास्ता देकर कुछ पैसे खर्च करके शादी कराने का लालच देना। 

बाकयदा मंदिर में कराते फेरे

आरोपी इतने शातिर है कि जब व्यक्ति विश्वास में आकर पूरी तरह से इनके जाल में फंस जाता है तब उनसे कुछ दिन का समय मांगकर शादी के लिए लड़की की व्यवस्था करना और आस-पास के किसी मंदिर में ले जाकर जयमाला डलवाकर व फेरे कराकर शादी करा देते। फिर उससे अपनी तयशुदा रकम ले लेना, महिला शादी करके उस व्यक्ति के घर जाकर रहने लगती है।

नींद की गोली देकर सबको सुलाने के बाद माल लेकर हो जाती फरार

आरोपित महिला मुस्कान जब कुछ दिन में घर में रखा नगद पैसा व जेवर हाथ में आ जाता तब वह घरवालों को खाने के साथ में नींद की गोली देकर सुला देती और माल लेकर रात में चुपचाप फरार हो जाती थी। ससुरालवालों द्वारा दी गयी और चुराई हुई ज्वैलरी को राह चलते लोगों को बेच देने के बाद पैसों को आपस में बराबर से बांट लेते। इसके बाद फिर से नए व्यक्ति की तलाश में जुट जाते।

कानपुर के अलावा झांसी और औरैया में भी की वारदात

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने सजेती के ग्राम रैपुरा से धोखाधड़ी कर शादी करने की बात कबूली। इसके साथ ही औरैया व झांसी में वारदात की बात कबूली। पुलिस का कहना है कि औरैया व झांसी पुलिस से संपर्क किया गया है। इनके अपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में भी गहनता से  इनके गृह जनपदो से जानकारी कराई जा रही है।

यह आरोपी हुए गिरफ्तार

(1) दीपक उर्फ रूद्रेश कुमार निवासी ग्राम बिच्छीपुर थाना रेउना जनपद कानपुर नगर 
(2)  रजनीश उर्फ पंडित निवासी कस्बा व थाना मौदहा जिला हमीरपुर 
(3)  राजकुमार साहू निवासी ग्राम हैवतपुर पोस्ट कोडी थाना कोतवाली जनपद बलिया
 (4)  मुस्कान यादव निवासी निवासिनी हल्दी पश्चिम टोला थाना हल्दी जनपद बलिया 

आरोपियों के पास से ये माल हुआ बरामद

आरोपियों के पास से 19, 210 रुपये नगद, एक कमरबंद पेटी, दो जोड़ी सफेद पायल, एक मंगलसूत्र, एक टैबलेट, तीन मोबाइल, दो लेदर पर्स, दो एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड, एक वोट आईडी कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद हुआ। 

ये भी पढ़ें- Kanpur News: गर्मी से फूल रही सांस, हो रही घुटन की समस्या...अस्पताल में मरीजों की भीड़, ऐसे करें बचाव 

 

ताजा समाचार

बाराबंकी : बीते सालों आई बाढ़ के आधार पर तैयार करें कार्य योजनाएं- स्वतंत्र देव सिंह 
लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, इस सत्र में सदन की 7 बैठकें 34 घंटे तक चलीं
हाथरस सत्संग हादसा: प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार
बाराबंकी : कोऑपरेटिव सोसाइटियों पर मिलेगी सीएससी की सुविधा
लड़की ने बात करना किया बंद...गुस्से में युवक ने सरेआम चाकू से गोदकर की हत्या
Auraiya: भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने फूंका राहुल गांधी का पुतला, बोले- नेता विपक्ष ने धर्म विशेष को बनाया टारगेट, भावनाएं हुईं आहत