Kanpur: साइबर ठगों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी को बनाया शिकार, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे इतने लाख रुपये...पढ़ें पूरी खबर

Kanpur: साइबर ठगों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी को बनाया शिकार, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे इतने लाख रुपये...पढ़ें पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में साइबर ठगों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर एक फर्जी कपंनी में पंजीकरण कराकर साढ़े तीन लाख रुपये निवेश करा लिए। जब पीड़ित खाते से रुपये निकालना चाहा तो उसे ठगी का एहसास हुआ। पीड़ित ने थाने पहुंचकर तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

जिला मैनपुरी के मनिगांव किशनी गौड़ा गांव निवासी राजपाल सिंह बघेल सेना से सेवानिवृत्त हवलदार है। वह श्याम नगर में रहकर पीसीएस की तैयारी कर रहे हैं। कुछ दिन पूर्व उनके मित्र ने जो सेना से ही सेवानिवृत्त हुए हैं उन्होंने शेयर मार्केट में निवेश करने के बारे में बताया। 

साथ ही एक निवेशक जिसके जरिए वह शेयर मार्केट में निवेश करते थे उससे सोशल मीडिया के जरिए बात करवाई। बात करने वाले ने एचडीएफसी सिक्योरिटी कंपनी में उनका पंजीकरण कराते हुए उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक लिंक भेजा और एप को डाउनलोड करने की बात कहीं। 

बताया कि एप डाउनलोड करने के बाद उन्होंने पांच बार में साढ़े तीन लाख रुपये निवेश कर दिए। पीड़ित ने जब खाते में रुपये निकालने चाहे तो वह नहीं निकले। तब उन्हें एहसास हुआ कि वह एप फर्जी था और उनके साथ ठगी हुई है। यह बात जब उन्होंने अपने मित्र को बताई तो उन्हें भी ठगी का पता चला। 

पीड़ित ने मामले की शिकायत चकेरी पुलिस और साइबर सेल से की। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अशोक दुबे ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की साइबर सेल से मदद ली जा रही है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur News: कर्जदार का आया फोन...परेशान अकाउंटेंट ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मची चीख पुकार