SGPGI: नर्सिंग ऑफिसर ने अधिकारियों पर नियमों की अनदेखी का लगाया आरोप, धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

SGPGI: नर्सिंग ऑफिसर ने अधिकारियों पर नियमों की अनदेखी का लगाया आरोप, धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

लखनऊ, अमृत विचार। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान की सीनियर नर्सिंग ऑफिसर और नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन की पूर्व अध्यक्ष सीमा शुक्ला ने एसजीपीजीआई प्रशासन पर नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। साथ ही सीएमएस पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने संस्थान के निदेशक को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

इतना नहीं निदेशक को लिखे पत्र में उन्होंने कल यानी गुरुवार से सीएमएस कार्यालय पर धरने पर बैठने की बात कही है। इस पत्र में यह भी कहा गया है कि यह धरना तब तक जारी रहेगा। जब तक नियमों के तहत कार्य नहीं शुरू होता है।  निदेशक को शिकायती पत्र लिखने से पहले एनएसए की पूर्व अध्यक्ष ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुये लंबा चौड़ा लेख लिखा था।

पत्र में पूर्व अध्यक्ष ने यह भी लिखा है कि मेरे काम की समीक्षा की जाती है, जबकि कई काम यहां नियमों को अनदेखा कर किया जा रहा है। उन्होंने अपने पत्र में यह भी कहा है कि सीनियर डॉक्टर यहां मरीज देखते हैं और जूनियर डॉक्टर प्रशासनिक कार्य। पूर्व अध्यक्ष ने लिखा है कि जबतक सभी की ड्यूटी नियमानुसार नहीं लगती है। नियमानुसार पद नहीं दिया जाता। तबतक धरना जारी रहेगा। वहीं इस मामले में सीएमएस से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो पाई।

बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही एसजीपीजीआई में डॉक्टर और नर्सिंग ऑफिसर के बीच विवाद का मामला प्रकाश में आया था। नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले जुटे नर्सिंग ऑफिसर ने प्रदर्शन भी किया था। कई दिन चले प्रदर्शन के बाद मामला शांता हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हाथरस सत्संग हादसा: भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंची पुलिस, मिली ये बड़ी जानकारी