गोंडा :  ग्राहक सेवा केंद्र पर अवैध रूप से बिक रहा था घरेलू गैस सिलेंडर

पूर्ति निरीक्षक की छापेमारी में 17 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

गोंडा :  ग्राहक सेवा केंद्र पर अवैध रूप से बिक रहा था घरेलू गैस सिलेंडर

गोंडा, अमृत विचार। मोतीगंज थाना क्षेत्र के रामनगर बाजार में पूर्ति विभाग की टीम ने छापेमारी कर एक ग्राहक सेवा केंद्र से 17 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किया है। ग्राहक सेवा केंद्र पर बिना अनुमति सिलेंडर की बिक्री की जा रही थी। टीम जब छापेमारी करने पहुंची तो ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक घरेलू गैस वितरण के संबंध में कोई भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर सका। जांच टीम की रिपोर्ट व जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद आरोपी ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के खिलाफ मोतीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।‌

पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा के मुताबिक मोतीगंज थाना क्षेत्र के रामनगर बाजार में संचालित ग्राहक सेवा केंद्र पर घरेलू गैस सिलेंडर बेचे जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर उन्होने अपनी टीम के साथ 27 जून को ग्राहक सेवा केंद्र पर छापा मारा तो वहां पर 17 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए गए। पूछताछ में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक बसंत कुमार गुप्ता निवासी जमादारपुरवा बनकटी सूर्यबली सिंह ने बताया कि वह राजापुर परसौरा स्थित में एसएचपी ग्रामीण गैस वितरक व भोरहा स्थित मेसर्स वैदेही भारत गैस की एजेंसी से लाकर गैस की बिक्री करता है।

इसके लिए उसने दोनों एजेंसियों पर आधार कार्ड व अन्य अभिलेख जमा किया है लेकिन अभी उसे किसी तरह का एग्रीमेंट पत्र नहीं मिला है। बसंत कुमार जांच टीम को गैस वितरण से संबंधित कोई भी अभिलेख नहीं दिखा सका। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि गैस सिलेंडरों को जप्त करते हुए इसके रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने का आदेश दिया था। डीएम के आदेश के बाद बुधवार को पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक बसंत कुमार गुप्ता के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि बरामद गैस सिलेंडर को मेंसर्स ज्योति गैस एजेंसी धानेपुर की सुपुर्दगी में दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- Acid Attack: नीट काउंसलिंग के लिए जा रही छात्रा पर फेंका एसिड, भाई भी हुआ शिकार