विधायक जी की जिस चिट्ठी पर नर्स का हुआ TRANSFER, उस पर ही उठे सवाल, एक ट्रांसफर में विभाग पर लगे कई आरोप

विधायक जी की जिस चिट्ठी पर नर्स का हुआ TRANSFER, उस पर ही उठे सवाल, एक ट्रांसफर में विभाग पर लगे कई आरोप

लखनऊ, अमृत विचार। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग संवर्ग में हुये ट्रांसफर को लेकर राजकीय नर्सेज संघ ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। साथ ही इसे निरस्त करने की मांग की है। बताया जा रहा है एक नर्स का ट्रांसफर उस जगह पर कर दिया गया है, जहां पर वह पद ही नहीं है।

इतना नहीं नर्स की पदोन्नति हो चुकी है, लेकिन ट्रांसफर नीचे के पद पर कर दिया गया है। वहीं दूसरी नर्स का ट्रांसफर विधायक के पत्र को आधार मानते हुये किया गया है। जबकि विधायक की तरफ से कोई पत्र विभाग को भेजा ही नहीं गया है। यह जानकारी राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने दी है।

राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने बताया कि सिस्टर इन्दू चन्द्रवंशी की पदोन्नति सिस्टर के पद पर साल 2023 में ही हो चुकी है, लेकिन इन्हे स्टाफ नर्स के पद पर स्थानतरण कर दिया गया। इतना ही नहीं इनकी सेवानिवृत्त में मात्र 3 महिने 27 दिन ही शेष है, फिर भी  बुल्न्दशहर से हापुड़ स्थित गढमुक्तेशवर ट्रामा सेन्टर कर दिया गया। जबकि सिस्टर इंचार्ज का पद भी किसी ट्रामा सेन्टर में नहीं है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि शासनादेश में 2 वर्ष से कम सेवानिवृत्त का समय होने पर स्थानतरण नहीं करना चाहिए। इसी तरह से रेखा अवस्थी का स्थानान्तरण विधायक आशीष कुमार सिंह, आशू के पत्र पर कर दिया गया। रेखा अवस्थी स्टाफ नर्स का स्थानतरण सीतापुर से हरदोई कर दिया गया। विधायक ने इस तरह को कोई पत्र नहीं देने की बात कही है। विभाग ने बिना पुष्टि के विधायक के पत्र पर स्थानान्तरण कर दिया। जबकि ऐसे मामलों में पुष्टि की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें: हाथरस सत्संग हादसा: भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम पहुंची पुलिस, मिली ये बड़ी जानकारी