हल्द्वानी: बारिश से सड़कें बनी तलैया, खेतों और घरों में घुसा पानी और मलबा

हल्द्वानी: बारिश से सड़कें बनी तलैया, खेतों और घरों में घुसा पानी और मलबा

हल्द्वानी, अमृत विचार। मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान बुधवार को सही साबित हुआ। मंगलवार की देर रात शुरू हुई बारिश बुधवार की सुबह आठ बजे तक जारी रही। बारिश के कारण शहर और आसपास के तमाम इलाकों की सड़कों में जलभराव हो गया। वहीं कई घरों में भी पानी घुस गया। आपदा प्रबंधन के अनुसार हल्द्वानी में करीब 111 मिमी बारिश हुई है।

बीते मंगलवार को मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था, मगर बारिश नहीं हुई। मध्यरात्रि को मौसम पूरी तरह से बदल गया और तेज बारिश शुरू हुई, जो बुधवार सुबह तक रूक-रूक कर होती रही। बारिश की वजह से गौला व नंधौर नदी का जलस्तर भी बढ़ गया। वहीं हल्द्वानी में कलसिया, रकसिया और कमेटिया नाला उफान आ गये। नालियां चोक होने के कारण जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया। जिससे राहगीरों का सड़क पर निकलना मुश्किल हो गया। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जलभराव वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया। साथ ही राहत कार्यों में जुटे रहे। 

तेज बारिश का अनुमान
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने हल्द्वानी में गुरुवार को भी तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। बुधवार की शाम तक शहर में बादल छाए रहे। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान से लोगों की चिंता बढ़ गई है। बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है। बुधवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इधर, जीबी पंत विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह के अनुसार तराई में अगले पांच दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना है। तराई में 10 से 20 मिमी और पहाड़ों में 20 से 50 मिमी से अधिक बारिश होने की संभावना है।