Kanpur News: भीषण गर्मी में बिजली संकट से लोग रोने को मजबूर...हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करने पर भी नहीं हो रहा समाधान

कानपुर में भीषण गर्मी में बिजली संकट से लोग रोने को मजबूर

Kanpur News: भीषण गर्मी में बिजली संकट से लोग रोने को मजबूर...हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करने पर भी नहीं हो रहा समाधान

कानपुर, अमृत विचार। भीषण गर्मी में बिजली कटौती होने पर लोग रोने को मजबूर है, लेकिन केस्को का सिस्टम शहरवासियों को रहम नहीं कर रहा है। कही फाल्ट तो कही अनुरक्षण कार्य तो कही पर एबीसी डालने के नाम पर बिजली कटौती हो रही है। हेल्प लाइन नंबरों पर भी कॉल करने पर लोगों की समस्या जस के तस बनी हुई है। 

शहर में मंगलवार शाम करीब छह बजे आलूमंडी फीडर क्षेत्र की बिजली ऐसी गुल हुई कि पूरी रात नहीं आई। इसी तरह यशोदा नगर क्षेत्र में रात को बिजली संकट रहा। जबकि बुधवार को एचटी लाइन आपस में टकराने की वजह से सीसामऊ फीडर, नौबस्ता पारेषण उपकेंद्र के यार्ड में अनुरक्षण कार्य की वजह से बाबूपुरवा फीडर व हैरिसगंज, , तीन जगह 11 केवी एचटी लाइन क्षतिग्रस्त होने से साउथ फीडर, कृष्णा नगर पारेषण उपकेंद्र के यार्ड में अनुरक्षण कार्य, एचटी लाइन में फॉल्ट होने से सिद्धूभवन फीडर, एबीसी लाइन क्षतिग्रस्त होने से फेथफुलगंज, एचटी लाइन में फाल्ट होने पर न्यू आजाद नगर और एबी केबल डालने के कारण रावतपुर गांव में बिजली संकट रहा।

बिजली न आने की वजह से भीषण गर्मी में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और पेयजल का भी संकट रहा। लोगों का पूरा दिन पसीना पोछते हुए बीता। आरोप है कि केस्को के हेल्प लाइन नंबरों पर कॉल करने पर भी समय पर बिजली की समस्या का समाधान नहीं हो सका। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक जिन क्षेत्रों में जो भी समस्या या फाल्ट हुए उनको दुरस्त कर बिजली आपूर्ति बहाल की गई। आ रही सभी शिकायतों का संज्ञान लिया जा रहा है। 

यहां नहीं रहेगी बिजली 

गुरुवार को कृष्णा विहार, टेलीफोन एक्सचेंज, पुराना पशुपतिनगर, सैनिक नगर, 80 फीट रोग गुरुद्वारा, पोखरपुर, डिफेंस कॉलोनी, परदेमनपुर व निहुरा गांव में सुबह बिजली नहीं रहेगा। केस्को अधिकारियों के मुताबिक इन क्षेत्रों में बिजली सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक नहीं रहेगी। इनके अलावा खपरा मोहाल, शांति नगर, कर्रही सरदार पटेल स्कूल के आसपास का क्षेत्र, बर्रा तीन व सात, गोविंद नगर मार्केट, भवानी नगर, गद्दीयाना, आर्दश विहार, जवाहरपुरम, रतनपुर नीम चौराहा, डुडा कॉलोनी और कल्यानपुर आवास-विकास एक, साहब नगर, जी व एच सेक्टर के आंशिक भाग में बिजली संकट रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur Murder: छत पर सोता रहा पिता, नीचे बेटे की हो गई हत्या...घर के करीबी पर वारदात का शक