NHM: आक्रोश में संविदाकर्मी, 3 जुलाई से उठा सकते हैं यह कदम

NHM: आक्रोश में संविदाकर्मी, 3 जुलाई से उठा सकते हैं यह कदम

लखनऊ, अमृत विचार। नेशनल हेल्थ मिशन में कार्यरत संविदा कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। यह आक्रोश स्थानान्तरण को लेकर है। संविदा कर्मचारियों की तरफ से गृह जनपद या फिर उसके आसपास स्थानान्तरण की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन उनकी मांग अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। 

इसके अलावा कर्मचारियों ने वेतन विसंगति को दूर करने की मांग भी सरकार से की थी, लेकिन वह भी अभी तक ठंडे बस्ते में ही है। ऐसे में संविदा कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ की तरफ से कर्मचारियों की इन मांगों को लेकर मिशन निदेशक को पत्र लिखा गया है।

संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया है कि यदि 30 जून तक स्थान्तरण के लिए विभाग कार्रवाई नहीं करता है, तो 3 जुलाई को सभी जिले में कर्मचारियों की तरफ से डीएम को ज्ञापन सौंपा जायेगा। यह ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम का होगा। इस ज्ञापन में एक खास बात होगी कि जिन कर्मचारियों को स्थानान्तरण की जरूरत है, उनका नाम ज्ञापन में लिखा होगा। इसके अलावा ज्ञापन में कर्मचारियों के वेतन विसंगति दूर किए जाने के लिए भी विषय रखा जाएगा।

डिप्टी सीएम से प्रतिनिधिमंडल ने की थी मुलाकात
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधमंडल ने 17 जून को डीप्टी सीएम से मुलाकात की थी। इस दौरान स्थानांतरण, वेतन विसंगति, कोविड कर्मचारी, अप्रेजल का विषय संघ ने डीप्टी सीएम के सामने रखा था। इस दौरान स्थानांतरण न किये जाने की जानकारी डिप्टी सीएम ने विभाग से लिया था। प्रतिनिधिमण्डल में संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय, प्रदेश सचिव प्रवीण यादव, लखनऊ जिला अध्यक्ष डा अभयानंद उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें -देवरिया में बड़ा बवाल, DM से भिड़े अधिवक्ता-कलेक्ट्रेट के सभी ऑफिसों में ताला बंद, कचहरी ठप

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कंप्यूटर पर दवाओं का डाटा नहीं मिला फीड  
लखीमपुर खीरी: पलायन का पोस्टर वायरल, एसडीएम-सीओ मौके पर पहुंचे...जानें मामला
Auraiya: बदनीयत से घर में घुसने और धमकी देने पर दोषी को 3 साल की सजा; कोर्ट ने लगाया इतने रुपये का जुर्माना...
बहराइच: करंट लगने से दो लोगों की मौत, एक घायल
Kanpur News: जनता से अभद्र व्यवहार करने पर सात पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज; पुलिस कमिश्नर ने किया निलंबित
Kanpur: एक वर्ष पूर्व बेटे ने की थी आत्महत्या, अब सुसाइड नोट लिखकर पिता ने भी दी जान, लिखा- मेरी मौत का जिम्मेदार…पढ़ें पूरा मामला