पीलीभीत: जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में यूपी नर्सिंग होम सील, सीएमओ ने जांच के लिए गठित की टीम 

पीलीभीत: जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में यूपी नर्सिंग होम सील, सीएमओ ने जांच के लिए गठित की टीम 

पीलीभीत, अमृत विचार :  माधोटांडा रोड पर स्थित यूपी नर्सिंग होम में न्यूरिया क्षेत्र की प्रसूता और नवजात की मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने फजीहत के बाद सख्ती की है। सीएमओ के निर्देश पर यूपी नर्सिंग होम को सीज करा दिया गया है। साथ ही कमेटी गठित कर मामले की जांच शुरु करा  दी गई है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग में सीएमओ के करीबी की इस नर्सिंग होम के संचालकों से साठगांठ बताई जाती रही है। ऐसे में पूर्व में होने वाली घटनाओं में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

थाना न्यूरिया क्षेत्र के ग्राम चिरैंदापुर उर्फ हिम्मतनगर के रहने वाले कुंदनलाल ने बताया कि उसकी 25 वर्षीय पत्नी रेखा नौ माह की गर्भवती थी। 15 जून की रात को प्रसव पीड़ा होने पर उसे माधोटांडा रोड पर पर स्थित यूपी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि बिना डॉक्टर के ही अप्रशिक्षित स्टाफ ने ऑपरेशन कर दिया था। ऑपरेशन के बाद पहले नवजात की मौत हो गई थी। 

महिला का इलाज जारी रहा। इसके बाद डॉक्टर महिला का चेकअप करने नहीं पहुंचे और उसकी भी शनिवार की रात मौत हो गई। परिवार वालों ने हंगामा करते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर भी दी थी। हालांकि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ता देख स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। सीएमओ डॉ. आलोक कुमार के निर्देश पर टीम ने यूपी नर्सिंग होम को सील कर दिया है। सीएमओ ने बताया कि नर्सिंग होम को सील कर दिया है। मामले की जांच के लिए टीम गठित की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: नीदरलैंड से पीटीआर में सैर-सपाटा करने पहुंचे विदेशी सैलानी, वन्यजीवों के दीदार से दिखे खुश