पीलीभीत: नीदरलैंड से पीटीआर में सैर-सपाटा करने पहुंचे विदेशी सैलानी, वन्यजीवों के दीदार से दिखे खुश 

पीलीभीत: नीदरलैंड से पीटीआर में सैर-सपाटा करने पहुंचे विदेशी सैलानी, वन्यजीवों के दीदार से दिखे खुश 

पीलीभीत, अमृत विचार: पर्यटन सत्र के अंतिम दिनों में पीटीआर पहुंचने वालों सैलानियों में भीषण गर्मी के बावजूद गजब का उत्साह देखा जा रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों के अलावा विदेशों से भी सैलानी लगातार पीटीआर पहुंच रहे हैं। मंगलवार को नीदरलैंड से आए दो सैलानियों ने पीटीआर की सैर की। इस दौरान उन्होंने जंगल सफारी का भी लुत्फ उठाया।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र 25 जून का समाप्त हो जाएगा। इस बार शासन के निर्देश पर पर्यटन सत्र को 10 दिन और बढ़ाया गया है। तराई में गोद में बसे पीटीआर की खूबसूरती निहारने के निहारने के लिए देश के कोने-कोने से सैलानी यहां पहुंच रहे हैं। विदेशों में भी पीटीआर अपनी पहचान बनाता नजर आ रहा है। ऐसे में यहां पहुंचने वाले विदेशी सैलानियों की संख्या भी साल दर साल बढ़ती जा रही है। 

पीटीआर की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान पर्यटन सत्र में पहुंचने वाले देशी-विदेशी सैलानियों की आमद ने पिछले सारे पर्यटन सत्रों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। मंगलवार को नीदरलैंड से डी रूइटर महिला मित्र जेंसन के साथ पीटीआर पहुंचे। दोनों विदेशी सैलानियों में सुबह की शिफ्ट में जंगल सफारी का लुत्फ उठाया।

 इस दौरान उन्होंने पीटीआर की हरी-भरी वादियों को करीब से निहारने के साथ चूका बीच और वन्यजीवों के भी दीदार किए। पीटीआर के गाइड हाशिम ने उन्हें पीटीआर के बारे में बताया। महोफ रेंज के रेंजर सहेंद्र यादव ने बताया कि पर्यटन सत्र में 25 जून को समाप्त हो जाएगा। ऐसे में सैलानियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सैलानियों की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: गुणवत्ता में खेल पर ठेकेदार का रोका भुगतान, अवर अभियंता से मांगा जवाब...राज्यमंत्री की टीम के निरीक्षण के बाद एक्शन