भारतीय मूल के व्यक्ति ने पुलिस अधिकारी को मारा मुक्का, 1 मिनट तक रहा बेहोश...अब सिंगापुर जेल में कटेंगे पांच सप्ताह

भारतीय मूल के व्यक्ति ने पुलिस अधिकारी को मारा मुक्का, 1 मिनट तक रहा बेहोश...अब सिंगापुर जेल में कटेंगे पांच सप्ताह

DEMO IMAGE

सिंगापुर। करीब दो साल पहले नशे की हालत में सिंगापुर के एक पुलिस अधिकारी को मुक्का मारने के दोषी भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पांच सप्ताह की जेल की सजा सुनाई गई है। ‘टुडे’ अखबार की खबर के अनुसार मुक्का इतनी जोर से मारा गया था कि अधिकारी कम से कम एक मिनट तक बेहोश रहा और उसकी याददाश्त भी अस्थायी रूप से चली गई।

आरोपी देवेश राज राजासेगरन (24) को मंगलवार को यहां की एक अदालत ने पांच सप्ताह के कारावास की सजा सुनाई। उसने जानबूझकर चोट पहुंचाने का अपराध मार्च में कबूल कर लिया था। खबर के अनुसार, आरोपी सजा के खिलाफ अपील करेगा। अदालत को बताया गया कि 25 जून, 2022 को तड़के करीब तीन बजे 10 से अधिक लोगों के बीच झगड़े की सूचना के बाद चार पुलिस अधिकारी सर्कुलर रोड पहुंचे थे और पीड़ित पुलिस अधिकारी इनमें शामिल था। 

जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने देवेश और ईश्वर समेत कुछ लोगों को झगड़ा करते हुए देखा। सादे कपड़ों में पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने झगड़ा कर रहे लोगों के पास जाकर अपनी पहचान बताई। इसी दौरान कहासुनी के बीच देवेश ने पुलिस अधिकारी के सिर के बांई तरफ जोरदार मुक्का मार दिया।

उप सरकारी अभियोजक ब्रायन तान ने अदालत के दस्तावेजों में कहा, ‘‘आरोपी घटना के समय नशे की हालत में था। आरोपी के मुक्का मारने की वजह से पीड़ित पुलिस कर्मी कम से कम एक मिनट के लिए बेहोश हो गया था।’’ 

यह भी पढ़ें- 'शिक्षा क्षेत्र के लिए बहुत खास दिन', PM मोदी ने नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्‍वविद्यालय के नए परिसर का किया उद्घाटन