रुद्रपुर: पुलिस के खिलाफ सात जुलाई को होगी महापंचायत - कैलाश

रुद्रपुर: पुलिस के खिलाफ सात जुलाई को होगी महापंचायत - कैलाश

रुद्रपुर, अमृत विचार। संयुक्त श्रमिक मोर्चा के नेता कैलाश भट्ट ने कहा कि प्रदेश के अलावा जिले में अफसरशाही पूर्णतया हावी हो चुकी है और पुलिस अब पूंजीपतियों एवं कंपनी प्रबंधन के इशारे पर कार्य कर रही है। यहीं कारण है कि श्रमिकों का दोहन कर रही कंपनी प्रबंधन के इशारे पर पुलिस ने पांच श्रमिक नेताओं पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर रही है। जिसके खिलाफ सात जुलाई को महापंचायत की जाएंगी और आंदोलन की रणनीति बनाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से सिडकुल की डॉल्फिन के श्रमिक कुछ मांगों को लेकर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग को रख रहे है। एक ओर कंपनी प्रबंधन के इशारे पर श्रमिक नेताओं पर जानलेवा हमले हो रहे है और जब श्रमिक नेता एसएसपी व पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाते है।

तो एसएसपी फट कार कर बाहर निकाल देते है और सिडकुल पुलिस शिकायती पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं करती है,बल्कि पुलिस झूठी रिपोर्ट बना कर डीएम को भेजती है और गुंडा एक्ट की मोहर लगवा लेती है। वहीं पांच श्रमिक नेताओं को बार-बार एडीएम की अदालत में बयान दर्ज करवाएं जा रहे है। मोर्चा ने आरोप लगाया कि पुलिस कंपनी प्रबंधन के इशारे पर श्रमिकों को गुंडा घोषित करने पर तू ली है। जो श्रमिक एक्ट का खुला उल्लंघन है।

जिसके खिलाफ श्र मिक पीड़ित नेताओं की पैरवी करेगी और पुलिस की कार्यशैली व अफसरशाही के खिलाफ सभी श्रमिक संगठनों को बुलाकर सात जुलाई को महापंचायत करेगी। जहां रायशुमारी के बाद आंदोलन की रणनीति बनाई जाएंगी। इस मौके पर मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष अध्यक्ष दलजीत सिंह,राजेश कुमार,बसंत कुमार,प्रकाश मेहरा,हरेंद्र सिंह ,मुकुल कुमार,शिवदेव सिंह, सुब्रत विश्वास आदि मौजूद रहे।