बरेली: गर्मी में ताबड़तोड़ फाल्ट, कई जगह बंच केबल जलने से छाया बिजली संकट

बरेली: गर्मी में ताबड़तोड़ फाल्ट, कई जगह बंच केबल जलने से छाया बिजली संकट

बरेली, अमृत विचार: भीषण गर्मी में बिजली संकट भी मुसीबत बन गया है। शहर में मंगलवार को दिन में बार-बार बिजली गुल होने से लोग परेशान हो गए। सोमवार की रात से मंगलवार की शाम तक हरुनगला, सिविल लाइंस और किला के पांच नंबर फीडर समेत सुभाष नगर में लोकल फाल्ट होने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन किए लेकिन रिसीव नहीं हुए।

मुख्यमंत्री के सख्त आदेश के बावजूद भी बेहतर बिजली आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। सोमवार को सर्किट हाउस के पास बंच केबल जलने से दो घंटे बिजली गुल रही। इसके अलावा बटलर प्लाजा में लोकल फाल्ट से बिजली आपूर्ति बाधित रही। किला उपकेंद्र के पांच नंबर फीडर पर मंगलवार को पूरे दिन दिक्कत रही। एसडीओ भगवान दास ने बताया कि पांच नंबर फीडर ओवरलोड होने से ट्रिप हो रहा था, जिससे जखीरा, इंग्लिशगंज, जामा मस्जिद, कंघी टोला, रेती मोहल्ला में करीब पांच हजार की आबादी को दिक्कत हुई।

हरुनगला उपकेंद्र के अग्रसेन नगर में बंच केबल जलने से बिजली गुल हो गई। करीब दो घंटे की मरम्मत के बाद सप्लाई शुरू हो सकी। इसके अलावा गोल्डन ग्रीन पार्क में ट्रांसफार्मर पर लगी एमसीबी जलने के कारण कुछ एरिया की सप्लाई दो घंटे बाधित रही। इसके अलावा सुभाष नगर, मढ़ीनाथ, कुतुबखाना और सीबीगंज में भी लोकल फाल्ट से परेशानी हुई। नदोसी और सराय तल्फी के उपकेंद्र पर भी तीन से चार घंटे की बिजली कटौती की गई।

अधिकारी भंडारे में हुए शामिल, फोन ही नहीं उठे
मंगलवार को शहर में कई जगह फाल्ट होने पर लोगों ने बिजली उपकेंद्रों, संबंधित क्षेत्र के अवर अभियंता, एसडीओ और अधिशासी अभियंता को फोन किए लेकिन बिजली विभाग के रामपुर गार्डन स्थित कार्यालय परिसर में अधिकतर इलाकों के बिजली अधिकारी भंडारे में शामिल हुए थे जिसकी वजह से समस्या दूर नहीं की गई।

बंच केबल जलने सुरेश शर्मा नगर में दिक्कत
पांच दिन से सुरेश शर्मा नगर में लो वोल्टेज और लगातार हो रही ट्रिपिंग से लोग परेशान हो रहे हैं। विभाग भी यहां के लोगों को सही जानकारी नहीं दे रहा है। सोमवार की रात सुरेश शर्मा नगर में 11 बजे बंच केबल में आग लगने से 2 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही।

बंच केबल टूटकर गिरी, बाइक में लगी आग
सुभाषनगर बिजली उपकेंद्र के बदायूं रोड पर स्टेट बैंक के बाहर बंच केबल टूट कर गिर गया। यह तार नीचे खड़ी बाइक पर जा गिरा, जिसके बाद बाइक में आग लग गई और बाइक जलकर राख हो गई। आसपास के लोगों ने किसी तरह बमुश्किल आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि बाइक पर कोई नहीं था, नहीं तो लखीमपुर खीरी जैसा हादसा हो सकता था। वहीं 4 बजे से एक फेस गायब होने से दिक्कत हुई।

लोड बढ़ने और लोकल फाल्ट होने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी। सूचना मिलने पर कर्मचारियों को मौके पर बेचकर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई थी- गौरव शुक्ला, अधिशासी अभियंता, चतुर्थ

यह भी पढ़ें- बरेली: SSP ने सीओ बहेड़ी से जांच रिपोर्ट तलब की, इंस्पेक्टर का गाली देते दो ऑडियो हुए थे वायरल