Kanpur: अंतरराष्ट्रीय मैच मिलते ही सुधरने लगी ग्रीनपार्क की दशा; UPCA ने कहा- टूटी कुर्सियां व शीशे बदलें, कराई जाएगी पुताई

स्टेडियम का निरीक्षण करने के बाद तैयार हो रही कामों की सूची

Kanpur: अंतरराष्ट्रीय मैच मिलते ही सुधरने लगी ग्रीनपार्क की दशा; UPCA ने कहा- टूटी कुर्सियां व शीशे बदलें, कराई जाएगी पुताई

कानपुर, अमृत विचार। ग्रीनपार्क को अंतरराष्ट्रीय भारत और बंगलादेश टेस्ट मैच मिलने के बाद स्टेडियम की दशा भी सुधरने वाली है। यूपीसीए की एपेक्स काउंसिल बैठक में इस पर मुहर लग चुकी है। अब पवेलियन की टूटी कुर्सियां, शीशों को दुरुस्त करके दर्शक क्षमता बढ़ाई जाएगी। पुताई के साथ अन्य अव्यवस्थाओं को दूर किया जाएगा। स्टेडियम में होने वाली कामों की सूची तैयारी की जा रही है। जिसे स्वीकृति मिलते ही स्टेडियम में काम चालू हो जाएगा। 

ग्रीन पार्क स्टेडियम में टूट

ग्रीनपार्क स्टेडियम को तीन साल बाद मेजबानी का मौका मिला है। भारत और बंगलादेश के मध्य 27 सितंबर को होने वाले टेस्ट मैच के लिए अब ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक क्षमता बढ़ाने पर मंथन चालू है। यूपीसीए की एपेक्स काउंसिल बैठक में इस पर चर्चा होने के बाद तैयारी शुरू है। इसके लिए स्टेडियम में जितनी भी टूटी कुर्सियां हैं, उन्हें बदला जाएगा। पुताई कर स्टेडियम को चमकाया जाएगा। 

यूपीसीए के मीडिया प्रभारी मो. फाहीम ने बताया कि मॉनीटरिंग चालू है। अभी स्टेडियम का निरीक्षण कर होने वाले कामों की सूची तैयार की जा रही है। इसके साथ ही साफ-सफाई का काम चालू है। पूरी व्यवस्था दुरुस्त करने में करीब एक माह का समय लगेगा। अगस्त के आखिरी तक पूरा काम कंपलीट हो जाएगा। ड्रेसिंग रूम, वीआईपी व अन्य पवेलियम में लगी कुर्सियों को देखा जा रहा है। जो भी खराब होंगी, सभी बदली जाएगी। 

ग्राउंड और विकेट पर भी होगा काम 

यूपीसीए के मीडिया प्रभारी मो. फाहीम ने बताया कि स्टेडियम में दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ अंतरराष्ट्रीय मैच को देखते ग्राउंड और विकेट पर काफी काम किया जाना है। पिच पर काली मिट्टी डाली जानी है। मैदान में घास की कटाई के साथ सफाई का भी काम होना है। लाइटिंग व्यवस्था चेक करके, अगर कमियां मिली तो उसे भी दूर किया जाना है। 

स्टेडियम में नहीं होगी कोई भी गतिविधि 

मीडिया प्रभारी मो. फाहीम ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मैच मिलने से अब उससे पहले स्टेडियम में कोई भी गतिविधि नहीं होगी। उन्होंने बताया कि भारत और बंगलादेश का टेस्ट मैच सितंबर में प्रस्तावित है। आईसीसी के नियमानुसार किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच से एक माह पहले उस स्टेडियम में अन्य कोई भी गतिविधी नहीं हो सकती। इस समय फिलहाल स्टेडियम को मैच के लिए तैयार करने का काम चल रहा है। 

पहली बार इस्तेमाल होगा इंडोर प्रैक्टिस विकेट 

ग्रीनपार्क स्टेडियम के मल्टी पर्पस हॉल में इंडोर प्रैक्टिस विकेट बनाया गया है। सितंबर में बारिश की संभावना देखते पहली बार इसका इस्तेमाल हो सकता है। मो. फाहीम ने बताया कि इस बार अगर बारिश भी हुई तो खिलाड़ियों को प्रैक्टिस में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी है। इंडोर प्रैक्टिस विकेट में खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर सकते हैं। खिलाड़ियों की सुविधा को ध्यान में रखकर इंडोर प्रैक्टिस विकेट को तैयार कराया गया है।

यह भी पढ़ें- प्यार करें तो Kanpur पुलिस से रहें सावधान: साहब! सिपाही व दरोगा ने बहुत मारा...प्रेमी ने लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर