बरेली: जमीन का पेच फंसने से लटका कान्हा गोशाला का निर्माण, जानिए क्या है पूरा मामला

बरेली: जमीन का पेच फंसने से लटका कान्हा गोशाला का निर्माण, जानिए क्या है पूरा मामला

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार: निराश्रित पशुओं को संरक्षित करने के लिए शीशगढ़ में कान्हा गोशाला बनाए जाने की प्रक्रिया अधर में ही लटक गई है। जमीन का पेच फंसने और मामला कोर्ट में जाने से इसका निर्माण शुरू नहीं हो सका। एक सप्ताह पहले मीरगंज विधायक ने बैठक में मुद्दा उठाया था। इसके बाद ईओ द्वारा भेजे गए जवाब में यह बात सामने आई है।

दरअसल, पशु पालन विभाग गोशालाओं का निर्माण करा रहा है। गोवंश को संरक्षित करने के लिए नगर पालिका, नगर पंचायतें भी अपने क्षेत्र में कान्हा गाेशाला का निर्माण करा रही हैं। शीशगढ़ के बिसौली में नगर पंचायत की ओर से कान्हा गौशाला बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन इसके लिए जो जमीन चिह्नित की गई थी, उस पर पेच फंस गया है। 

मामला हाईकोर्ट में चला गया है। 12 जून को मीरगंज विधायक डाॅ. डीसी वर्मा ने विकास भवन में हुई बैठक में मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि गोशाला बनाने में देरी की जा रही है। जिलाधिकारी ने प्रकरण को संज्ञान में लेकर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से इसका जवाब मांगा था। 

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मेघश्याम ने बताया कि ईओ को पत्र जारी कर गोशाला की स्थिति से अवगत कराते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी। इस पर उन्होंने अपने जवाब में बताया है कि गोशाला के लिए चिह्नित की गई जमीन का मामला कोर्ट में चला गया है। इस वजह से निर्माण रुक गया है। अब इस मामले से जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बरेली: दिल्ली के बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, SSP से शिकायत