बरेली: स्वस्थ रहने के लिए सक्रिय जीवन शैली और पौष्टिक भोजन जरूरी- कर्नल डॉ. गुंजन मल्होत्रा

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के 23वें स्थापना वर्ष पर आयोजित जागरूकता सप्ताह में बोलीं कर्नल डाॅ. गुंजन मल्होत्रा

बरेली: स्वस्थ रहने के लिए सक्रिय जीवन शैली और पौष्टिक भोजन जरूरी- कर्नल डॉ. गुंजन मल्होत्रा

बरेली, अमृत विचार। जीवन में कोई भी मुश्किल चाहें वह बीमारी ही क्यों न हो, उससे निजात पाने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण बेहद आवश्यक है। इससे कुछ भी संभव है। हां, स्वस्थ रहने के लिए सक्रिय जीवन शैली अपनानी जरूरी है, जिसमें एक्सरसाइज, मेडिटेशन, संतुलित और पौष्टिक भोजन हो। 

मंगलवार को यह बातें मुख्य अतिथि मिसेज इंडिया सब कांटिनेंटल 2024, नई दिल्ली स्थित आर्मी हास्पिटल (रिसर्च एंड रेफरल) में वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ कर्नल (डा.) गुंजन मल्होत्रा ने 23 वें स्थापना वर्ष पर एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में आयोजित कैंसर स्क्रीनिंग एवं जागरूकता सप्ताह के दूसरे दिन कहीं। इस दौरान उन्होंने कैंसर होने, उपचार और स्वस्थ होने की आपबीती भी बताई।

इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने डा. गुंजन को कैंसर विजेता सर्टिफिकेट और स्मृति चिह्न प्रदान किया। डॉ. गुंजन ने बताया कि जब अप्रैल 2020 में मुझे ब्रेस्ट में गांठ का अनुभव हुआ और जांच में कैंसर की जानकारी हुई तब भी मैं इससे डरी नहीं। कैंसर का उपचार थोड़ा लंबा और दर्द भरा है, लेकिन इसका भी अंत है। 

उन्होंने कहा कि कैंसर पर जीत हासिल की और इसके बाद इसी वर्ष जनवरी में मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। डॉ.आरपी सिंह, डॉ.अमित सिंह, डॉ. सिद्धांत सिंह ने ब्रेस्ट कैंसर पर आयोजित पैनल डिस्कसन में हिस्सा लिया और सवालों के जवाब दिए। इसका संचालन आरआर कैंसर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. पीयूष कुमार ने किया।

ये भी पढ़ें- बरेली में गैंगवार के बाद एसएसपी ऑफिस के पास लूटपाट का दुस्साहस किया, मुठभेड़ में पुलिस ने मारी टांग में गोली