गोंडा: SP ने की थाना प्रभारियों संग बैठक, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

गोंडा: SP ने की थाना प्रभारियों संग बैठक, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

गोंडा, अमृत विचार। आगामी त्यौहार गंगा दशहरा, बकरीद एवं बड़े मंगल को शांतिपूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने शनिवार को राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। पुलिस लाइन में आयोजित इस बैठक में एसपी ने  त्यौहार में साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बिगाड़ने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

पुलिस अधीक्षक ने त्यौहार रजिस्टर का परिशीलन कर पिछले वर्षों में हुए विवाद तथा संवेदनशीलता के आधार पर हॉटस्पाट चिन्हित करने तथा ऐसे सभी स्थानों का संवेदनशीलता के आधार पर वरिष्ठ अफसरों को भ्रमण कर समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

एसपी ने कहा कि किसी भी गैर परम्परागत आयोजन की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। आगामी बकरीद के दृष्टिगत खुले स्थानों में कुर्बानी नहीं होगी। उन्होने धार्मिक स्थालों के निकट तथा सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी के अवशेषों को डाले जाने के प्रयासों को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि  सार्वजनिक मार्गों को अवरुद्ध कर नमाज पढ़ने की मनाही रहेगी। 

एसपी ने मीडिया सेल को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मो फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिवटर एवं व्हाट्सएप आदि पर सतर्क दृष्टि रखने तथा भ्रामक सूचना प्रसारित होने पर विधिक कार्यवाही करते हुए तत्काल उसका प्रभावी खण्डन करवाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -गोंडा में बाइकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत, युवक की मौत-परिजनों ने जाम की सड़क