बिजनौर: ट्रेन के पहियों से उठी चिंगारी और धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

बिजनौर: ट्रेन के पहियों से उठी चिंगारी और धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

बिजनौर, अमृत विचार। लखनऊ से चंडीगढ़ जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (15011) के पहियों में चंदक रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले चिंगारियां उठीं और धुआं निकलने लगा। धुआं कोच में भरने लगा तो घबराए यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई। कई यात्री ट्रेन रुकने से पहले ही कूद गए। इससे वे चोटिल हो गए। इस दौरान देहरादून से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी  रोकना पड़ा।

चंदक रेलवे स्टेशन मास्टर अमित कुमार ने बताया कि लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह नौ बजे मुज्जमपुर नारायण स्टेशन पर पहुंची। यहां से रवाना होने के बाद चंदक रेलवे स्टेशन से करीब डेढ़ किलोमीटर पहले ट्रेन की गति धीमी होते ही यात्री कूदने लगे। कुछ देर बाद ट्रेन रुकते ही सभी यात्री नीचे उतर गए और आग लगने की आशंका में जंगल की ओर दौड़े। सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

उन्होंने जांच की तो पता चला कि ट्रेन के पहियों से धुआं निकल रहा है। कुछ ही देर में धुआं कोच में भर गया। इससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई थी। स्टेशन मास्टर ने बताया कि ब्रेक शू जाम होने की वजह से चिंगारी और धुआं उठा था। जांच कर आधे घंटे के बाद ट्रेन को आगे के लिए सुरक्षित रवाना कर दिया गया है।

ये भी पढे़ं- 'सबको मार दूंगी...', हत्यारी मां का नहीं पसीजा दिल और कर दी इकलौते बेटे की हत्या, फावड़े से काटा फिर जलाने की कोशिश