रामपथ की बदहाली देखने सड़क पर उतरी नेताओं की फौज, सांसद अवधेश प्रसाद बोले- लोकसभा में उठाऊंगा मुद्दा

रामपथ की बदहाली देखने सड़क पर उतरी नेताओं की फौज, सांसद अवधेश प्रसाद बोले- लोकसभा में उठाऊंगा मुद्दा

अयोध्या, अमृत विचार। प्री मानसून के दौरान ही रामपथ समेत अयोध्या के विभिन्न इलाकों की दुर्दशा पर शनिवार को नेताओं और अफसरों की फौज सड़क पर उतरी। सांसद अवधेश प्रसाद ने सहादतगंज से अयोध्या तक निरीक्षण के बाद विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की। वहीं रुदौली विधायक रामचंद्र यादव और महापौर गिरीशपति त्रिपाठी ने समस्याओं के शीघ्र समाधान की बात कही। मंडलायुक्त गौरव दयाल समेत जिलाधिकारी नीतिश कुमार ने भी प्रभावित इलाकों का जायजा लिया।
       
संसद के सत्र से लौटे सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने शनिवार देर शाम सहादतगंज से लेकर नयाघाट तक बने 13 किलोमीटर के रामपथ और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग आदि का निरीक्षण किया। सहादतगंज से गाड़ियों के काफिले के साथ चले सांसद ने रिकाबगंज में उतर कर गड्ढे कुरेद कुरेद कर देखे और फोटोग्राफी के साथ नमूने भी लिए। कई स्थानों पर उन्होंने लोगों से बातचीत भी की और जहां-जहां गड्डे थे उनके नमूने भी भरवाए। अयोध्या में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने रामपथ और विभिन्न स्थानों पर जलभराव आदि को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह विकास के नाम पर महाभ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि रामपथ पर जगह-जगह गड्डे बता रहे हैं विकास किस गुणवत्ता से किया गया है वह भी तब जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तमाम उच्च अधिकारी नियमित निरीक्षण और समीक्षा के लिए यहां आते थे। उन्होंने कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करेंगे। 

36 (2)

उन्होंने कहा कि रामपथ ही नहीं रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग, रेलवे स्टेशन मार्ग समेत जलवानपुरा की बेहद खराब स्थिति है। यह राम का अपमान है। सपा सांसद ने कहा कि अब कमी छिपाने के लिए मरम्मत की जा रही है। उन्होंने कहा कि संसद में रहने के दौरान यहां की सूचनाएं मिल रही थीं, लेकिन मैने सोंचा खुद देख कर देश की संसद में इसे उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि जिस अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया था उसकी डेढ़ मीटर लंबी और आठ फिट ऊंची दीवार ढह गई। बताया कि दर्शन करने वालों को गंदे कीचड़ युक्त पानी से आना जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीराम चिकित्सालय की भी बेहद दुर्दशा है। सांसद ने कहा कि अयोध्या के लोगों का जीवन विकास के नाम पर नर्क बना दिया गया है। सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव, भदरसा चेयरमैन मोहम्मद राशिद समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

रामपथ पर सवाल राम का अपमान है : रामचंद्र  
रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने निरीक्षण के बाद कहा कि रामपथ एक ऐसा पथ है जो आजादी के बाद से पहली बार बना है। इस पथ पर सरकार ने एक बड़ी रकम खर्च की। आज तक कोई भी सरकार ऐसा करने के लिए नहीं सोची। अगर विपक्ष रामपथ पर सवाल उठा रहा तो कहीं न कहीं राम और अयोध्यावासियों का अपमान है। सभी समस्याओं से निपटने को जिलाधिकारी से वार्ता हुई है। वहीं महापौर ने रामपथ िस्थत श्रीराम चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

अब तक छह इंजीनियर हो चुके सस्पेंड
रामपथ पर सड़क धंसने के मामले में सरकार एक्शन में आ गई है। लोक निर्माण विभाग के बाद जल निगम के भी तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। शनिवार देर शाम जल निगम के अधिशासी अभियंता आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेन्द्र यादव, जूनियर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद को निलंबित किया गया है। यह कार्रवाई लोक निर्माण विभाग के तीन अधिकािरयों पर एक्शन लेने के बाद हुई। इससे पहले लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देशवाल व जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडेय को सस्पेंड कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें -प्री नॉन इंटरलॉकिंग के कारण पूर्वोत्तर रेलवे की कुछ गाड़ियां निरस्त, शार्ट व मार्ग परिवर्तित

ताजा समाचार

बरेली: लंबी दूरी की ट्रेनों में लगे आईसीएफ कोच यात्रियों के लिए बने मुसीबत का सबब, आए दिन एसी काम नहीं करने की आ रहीं शिकायतें
बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन
Bareilly News: चौकीदार की गोली मारकर हत्या के मामले में दो भाइयों को उम्रकैद
CM विष्णु देव साय ने कहा- करोड़ों हिंदुओं का अपमान करने के लिए राहुल मांगें माफी
Bareilly News: नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मोहल्ले के लोगों ने घेरा, जमकर सुनाई खरी-खोटी