बरेली: जनसेवा केंद्रों पर मारा छापा, फर्जी आधार और आयुष्मान कार्ड बनाने वाले पांच गिरफ्तार

बरेली: जनसेवा केंद्रों पर मारा छापा, फर्जी आधार और आयुष्मान कार्ड बनाने वाले पांच गिरफ्तार

बरेली, अमृत विचार: थाना कोतवाली पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पेन कार्ड आदि बनाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बरेली-लखनऊ आर्मी इंटेलीजेंस की सूचना पर फरीदपुर और बिथरी चैनपुर में जनसेवा केंद्रों पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से कई प्रमाण पत्र भी बरामद किए हैं।

सीओ सिटी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि बरेली-लखनऊ आर्मी इंटेलीजेंस से सूचना मिली कि बिथरी चैनपुर के बिचपुरी में और फरीदपुर के लाइन पार मठिया में जनसेवा केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। जहां पर मोटी रकम लेकर फर्जी कागजात तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने एसएसपी अनुराग आर्य को जानकारी देकर टीम बनाकर दोनों स्थानों पर दबिश दी। टीम ने फरीदपुर से नवादा बिलसंडी फरीदपुर निवासी अवनीश यादव और साजिद को गिरफ्तार किया, जबकि बिथरी चैनपुर से ग्राम बिचपुरी निवासी सुशील, बबलू कश्यप और अनुज बजाज को गिरफ्तार किया है।

सीओ ने अपना आधार कार्ड बनवाकर किया चेक
सीओ प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर सभी को गिरफ्तार करने के बाद उन्होंने अपना आधार कार्ड भी बनवाकर देखा। इस पर ठगों ने पांच मिनट में उनका आधार कार्ड बना दिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि डिजिटल फास्ट प्रिंट वेबसाइट और फोटोशॉप की मदद से तुरंत फर्जी कागजात तैयार कर देते थे। इसके लिए आरोपी लोगों से मोटी रकम वसूल करते थे।

आरोपियों के कब्जे से बरामद हुए ये सामान
आरोपियों के कब्जे से पांच लैपटाप, चार प्रिन्टर, छह वेब कैमरा, एक टैबलेट, एक फिंगर प्रिन्ट स्कैनर, दो आई स्कैनर, 16 थम्ब डिवाइस समेत अन्य सामान, 57 आधार कार्ड, चार आयुष्मान कार्ड, तीन पैन कार्ड, एक वोटर आईडी कार्ड, तीन मोहर, 11 डेबिट कार्ड, तीन क्रेडिट कार्ड, पांच क्लोन थम्ब और 555 आधार कार्ड की छायाप्रतियां, 30 सिम कार्ड, एक जन्म प्रमाण पत्र समेत एक लाख 26 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: रुपए लेकर विजिलेंस टीम ने बिजली चोरों को छोड़ा, डीसी से शिकायत

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू
Bareilly News: गोलीकांड के 24 घंटे पहले केपी यादव ने गोला से खरीदे थे 15 तमंचे, पुलिस अब सप्लायर की भी कर रही तलाश
Bareilly News: डॉक्टर्स डे पर IMA ने वरिष्ठ चिकित्सक और मेधावियों को किया सम्मानित
बरेली: लंबी दूरी की ट्रेनों में लगे आईसीएफ कोच यात्रियों के लिए बने मुसीबत का सबब, आए दिन एसी काम नहीं करने की आ रहीं शिकायतें
बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन