एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने तस्कर को किया गिरफ्तार, बरामद किया लाखों का अवैध सामान 

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने तस्कर को किया गिरफ्तार, बरामद किया लाखों का अवैध सामान 

सिरौलीगौसपुर/ बाराबंकी, अमृत विचार। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स महानिदेशक लखनऊ व पुलिस अधीक्षक एएनटीएफ के निर्देशन में प्रदेश भर में चलाए जा रहे मादक पदार्थो की तस्करी के विरुद्ध अभियान में थाना प्रभारी एएनटीएफ बाराबंकी टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से सैकड़ों किलो पोस्ता का छिलका व लाखों रुपये की अफीम बरामद की।

बता दें कि थाना प्रभारी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स बाराबंकी व बदोसराय पुलिस के द्वारा मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक सक्रिय सदस्य ओमप्रकाश वर्मा उर्फ ओमकार वर्मा को ग्राम मुंशीपुरवा थाना रामनगर को रामनगर बदोसराय मार्ग के निकट बरदारी के पास से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 305.188 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्ता का छिलका और 2.10 किलोग्राम अवैध अफीम जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 51 लाख 50 हजार रुपये व एक मोबाइल फोन बरामद किया।

इस संबंध में थाना बदोसराय में अभियुक्त के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की गहनता से पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि डोडा पोस्ता का छिलका और अफीम वह अपने मकान की जमीनी तल में रखता है। जिसको वह अलग-अलग जगह पर थोड़ा-थोड़ा करके ले जाकर ग्राहकों को बेचता है और अभियुक्त इसी से अपने परिवार का भरण पोषण करता है। इससे पूर्व भी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में तस्कर जेल जा चुका है। पुलिस की पूछताछ में तस्कर द्वारा काफी जानकारियां दी गई हैं। फिलहाल पुलिस इस संबंध में गहनता से जांच पड़ताल करने में लगी हुई है। बताते चलें करीब तीन वर्ष पूर्व भी आरोपी एक एंबुलेंस में पोस्ता छिल्का के साथ अपने पैतृक गांव मुंशी पुरवा से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

ये भी पढ़ें -दानवीर भामाशाह ने राष्ट्र के विकास के लिये न्यौछावर किया अपना सर्वस्व :सतीश शर्मा