Bareilly News: फुटपाथ में गड्ढे, सड़कें अधूरी...ये है अपना स्मार्ट सिटी

Bareilly News: फुटपाथ में गड्ढे, सड़कें अधूरी...ये है अपना स्मार्ट सिटी

बरेली, अमृत विचार। स्मार्ट सिटी की सड़कें और जगह-जगह उनके किनारे खुदे पड़े गड्ढे बरसात के दिनों में जानलेवा साबित हो सकते हैं। इन गड्ढों को भरने के लिए अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया है। कई जगहों पर तो करीब सात-आठ बार खोदाई की जा चुकी है।

स्मार्ट सिटी के तहत शहर को बेहतर बनाने का सपना दिखाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सड़कों पर जगह-जगह हुए गड्ढे और खुले नाले व्यवस्था की हकीकत बयां कर रहे हैं। इस वक्त ही ये गड्ढे लोगों की जान के लिए खतरा बने हुए हैं। बरसात में जलभराव होने पर तो ये और भी खतरनाक साबित होंगे। काफी संख्या में सड़कों का काम अधूरा पड़ा हुआ है। पिछले साल के 15वें वित्त आयोग के कार्य अभी महज 20 फीसदी ही पूरे हो पाए हैं। 

जंक्शन रोड पर कुछ दिन पहले केबल डालने के लिए खोदा गया गड्ढा अब तक भरा नहीं गया है। खुर्रम गौटिया रोड पर फुटपाथ पर गड्ढा होने से हादसे का भय बना रहता है। रेलवे अंडरपास से सुभाष नगर को जाने वाली सड़क पर कई जगहों पर गड्ढे हैं। इनमें हल्की बारिश में ही पानी भर जाता है। 

श्यामगंज के पास सड़क के किनारे गड्ढा है, जहां से हर रोज हजारों लोगों का आना-जाना होता है। सर्किट हाउस रोड पर फुटपाथ को तीन जगहों पर खोदकर छोड़ दिया गया है। बदायूं रोड पर सड़क टूटी होने के कारण बारिश के दिनों में जलभराव होने की आशंका है। मलूकपुर को जाने वाली सड़क टूटी हुई है। राजीव नगर में जर्जर नाला है, जो सड़क के पास तक टूट चुका है।

हर साल चलता है अभियान, समस्या जस की तस
इतना ही नहीं शहर में कई जगहों पर बिजली के केबल, सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन फटने से गड्ढा हो गया है। चौपुला के पास सीवर लाइन डालने के लिए एक जगह पर आठ बार खोदाई की गई है। उन्हें जैसे-तैसे भर कर खानापूर्ति की गई है। हर साल गड्ढामुक्ति अभियान भी चलाया जाता है, इसे बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। 

इसको लेकर मेयर डॉ. उमेश गौतम ने समीक्षा बैठक में निर्माण विभाग को निर्देश दिए हैं कि जितनी सड़कें खुदी पड़ी हैं और जितनी अधूरी हैं, उनके ठेकेदारों को अंतिम नोटिस दिया जाए। इसके बाद भी कार्य पूरा न होने पर उन्हें ब्लैकलिस्टेड कर दिया जाए।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: डॉ. दीक्षा ने मौत के पहले भाई को किया था मेसेज ‘जरूरी बात करनी है’