Kanpur: तीनों डॉक्टर क्यों गए कॉलेज की छत पर...CCTV में हुए कैद, अब GSVM मेडिकल कॉलेज गठित करेगा जांच कमेटी

कानपुर में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज गठित करेगा जांच कमेटी

Kanpur: तीनों डॉक्टर क्यों गए कॉलेज की छत पर...CCTV में हुए कैद, अब GSVM मेडिकल कॉलेज गठित करेगा जांच कमेटी

कानपुर, अमृत विचार। डॉ.दीक्षा तिवारी और उनके दोनों साथी डॉ.हिमांशु व डॉ.मयंक कॉलेज की छत पर कैसे और क्यों गए, इसकी जांच पुलिस के साथ ही जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की टीम भी करेगी। कॉलेज की उप प्राचार्य प्रो.रिचा गिरी ने विभागीय जांच के लिए कमेटी गठन करने की बात कही है। 

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के परीक्षा भवन की छत से गिरकर बरेली निवासी डॉ.दीक्षा तिवारी की मौत हो गई। डॉ.दीक्षा कॉलेज में वर्ष 2018 बैच की पैरा एम-टू की छात्रा थी। डॉ.दीक्षा ने वर्ष 2023 में एमबीबीएस उत्तीर्ण करने के बाद वर्ष 2024 में इंटर्नशिप की थी। मेडिकल कॉलेज की उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे पुलिस को कॉलेज के परीक्षा भवन की छत से एक छात्रा के गिरने की सूचना मिली।

पुलिस व डॉ.दीक्षा के साथी उन्हें लेकर इमरजेंसी पहुंचे थे, जहां उनकी मौत हो गई। जानकारी करने पर पता चला है कि डॉ.दीक्षा कॉलेज के हॉस्टल या परिसर में नहीं रहती थीं। न ही डॉ.हिमांशु व डॉ.मयंक कॉलेज परिसर में रहते थे। रात को वह कॉलेज में कैसे पहुंचे और छत पर क्यों गए, इस संबंध में जांच के लिए विभागीय कमेटी गठित की जाएगी। तीनों डॉक्टरों ने कॉलेज कैंपस में अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया था। 

अपनी मर्जी से जाते हुए दिख रहीं डॉ.दीक्षा 

मेडिकल कॉलेज परिसर में कई कैमरे लगे हैं। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक डॉ.दीक्षा अपने साथी डॉ. हिमांशु व डॉ. मयंक के साथ अपनी मर्जी से जाते हुए दिख रही हैं। वह छिपकर अंदर जाते हुए नजर आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur Diksha Tiwari Death: दीक्षा के शरीर में मिला अल्कोहल, शरीर पर 36 से ज्यादा चोट के निशान, सवाल बस एक...