Kanpur News: तापमान में राहत के साथ ही गर्मी से हो रही मौतों में भी आई कमी, 24 घंटे में इतनी मौतों की आशंका...

Kanpur News: तापमान में राहत के साथ ही गर्मी से हो रही मौतों में भी आई कमी, 24 घंटे में इतनी मौतों की आशंका...

कानपुर, अमृत विचार। बुधवार देर रात से आंधी और पानी के कारण मौसम में काफी गिरावट दर्ज की गई। इससे गर्मी से कुछ हद तक लोगों को निजात मिली। वहीं गर्मी से हो रही मौतों के ग्राफ में भी एक दम से कमी आ गई। गुरुवार को रावतपुर थानाक्षेत्र में एक कमरे में दो दिन पुराना ज्ञात शव मिला। 

परिजनों ने बीमारी के साथ गर्मी में मौत की आशंका जाहिर की। वहीं गोविंद नगर थानाक्षेत्र में अर्मापुर नहर लोहे के पुल के पास एक अज्ञात अर्द्धनग्न शव पड़ा मिला। जिसकी भी गर्मी से मौत की आशंका पुलिस जाहिर कर रही है। वहीं गुरुवार को तीन दिन पहले के रुके 21 अज्ञात शवों का पोस्टमार्टम किया गया। 
 
रावतपुर के सैय्यद नगर निवासी 42 वर्षीय अनिल मिश्रा फजलगंज स्थित ट्रांसपोर्ट ऑफिस में काम करते थे। परिवार में दो बड़े भाई मनोज और नीरज हैं। अनिल की अभी शादी नहीं हुई थी। परिजनों ने बताया कि लू लगने से बीते दो दिनों से उनकी तबीयत काफी खराब चल रही थी। 

बुधवार को अनिल दवा खाकर सो गए देर शाम भाइयों ने जगाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं उठा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई तो फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और जांच की। आशंका जताई जा रही है कि अनिल की गर्मी से मौत हुई है। वहीं गोविंद नगर थानाक्षेत्र में अर्मापुर नहर लोहे के पुल के पास एक 40 वर्षीय अज्ञात युवक का अर्द्धनग्न शव पड़ा मिला। 

आसपास के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गर्मी से मौत की आशंका जाहिर की है। गुरुवार को 72 घंटों से मोर्चरी में रखे 21 अज्ञात शवों का पोस्टमार्टम हुआ। जबकि अभी भी 20 अज्ञात शव मार्चरी में रखे हुए हैं जिनका नियमानुसार 72 घंटे का समय पूरा होने पर अंतिम संस्कार कराया जाएगा।

लगाई गई हाईमास्ट और सबमर्सिबल, आए एसी व कूलर

इतनी बड़ी संख्या में गर्मी से हुई मौतों के बाद जिम्मेदार अधिकारी कुंभकरणीय नींद से जागे और उन्हें पोस्टमार्टम हाउस की दयनीय स्थिति की याद आ गई। नगर आयुक्त जीएन शिवशरणप्पा ने बुधवार को निरीक्षण किया था। जिसके बाद आनन-फानन अंधेरे में रहने वाले पोस्टमार्टम हाउस परिसर में हाईमास्ट लगवाई गई। वहीं सबमर्सिबल लगवाया गया। इसके साथ ही यहां शवों के साथ आने वाले उनके परिवारीजनों के लिए तीन नए एसी और दो कूलर आए हैं।

यह भी पढ़ें- कानपुर के ग्रीनपार्क में तीन साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला, इस टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया...