Kanpur: भीषण गर्मी का प्रकोप जारी; लू से दरोगा और हेड कांस्टेबल समेत 44 की मौत, सैकड़ों चमगादड़ भी मरे

Kanpur: भीषण गर्मी का प्रकोप जारी; लू से दरोगा और हेड कांस्टेबल समेत 44 की मौत, सैकड़ों चमगादड़ भी मरे

कानपुर, अमृत विचार। लू की चपेट में आने से मंगलवार को कानपुर और बुंदेलखंड में 44 और लोगों की मौत हो गई। इनमें बांदा के 12, महोबा के 6, कानपुर देहात के 4, हमीरपुर के 3, उरई, फतेहपुर, कन्नौज में 1-1 और कानपुर में 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक दरोगा और एक हेड कांस्टेबल भी है।

आसमान से बरस रही आग लोगों के लिए आफत बन गई है। सुबह नौ बजे से पारा चढ़ने के साथ तपन इतनी बढ़ जाती है कि लोगो का शरीर झुलस उठता है। इस गर्मी में पशु पक्षी समेत सब बेहाल हैं। सोमवार को जहां बुंदेलखंड और कानपुर समेत आसपास जिलों में 59 लोगों की मौत गर्मी से हुई थी। वहीं मंगलवार को रात आठ बजे तक 44 मौतें हो चुकी थीं। 

कानपुर में झांसी के समथर थाना निवासी और पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह और झांसी के पुंछ थाने में तैनात कानपुर देहात के ग्राम सिंगरसीपुर निवासी दरोगा मानेंद्र सिंह समेत 16 लोगों की मौत हो गई। गर्मी का ये प्रकोप रहा कि कन्नौज के गुरसहायगंज और कानपुर के नानाराव पार्क में सैकड़ों चमगादड़ों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Unnao: दोस्तों के साथ गंगा में नहाने गया किशोर डूबा, मौत, गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला