Bareilly News: जीआईएस सर्वे के बाद भी कम नहीं हुईं परेशानियां, गड़बड़ियों की भरमार

टैक्स जमा करने के बाद भी लोगों के बकाया होने का पहुंच रहा है बिल

Bareilly News: जीआईएस सर्वे के बाद भी कम नहीं हुईं परेशानियां, गड़बड़ियों की भरमार

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम ने जीआईएस सर्वे पर लाखों रुपये खर्च कर दिए। नए साफ्टवेयर अपडेट होने का दावा भी किया जा रहा है लेकिन हकीकत में भवन स्वामियों की परेशानियां कम नहीं हुई हैं। कई लोगों के अधिक बिल, पुराना बिल जमा होने के बाद भी बकाया बिल और नाम गलत होने की शिकायतें हैं। हाउस टैक्स जमा करने वालों को नगर निगम में लाइन में आपत्तियों के निस्तारण के लिए घंटों लगना पड़ रहा है।

नगर निगम ने तो अपनी आय दोगुनी कर ली लेकिन लोगों की परेशानी कम होने की जगह बढ़ गई है। दावा है कि बिल निकालना और जमा करना सबकुछ घर बैठे हो जाएगा लेकिन हालत यह है कि तेज धूप में लोगों को नगर निगम के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। नगर निगम में गुरुवार को भी काउंटर पर भवनस्वामियों की भीड़ दिखी। नए साफ्टवेयर में जो बिल रिवाइज कर दिए गए हैं, उनमें भी कमियां मिल रही हैं। 

करदाता जब नगर निगम में बिल में गड़बड़ियों की आपत्ति करते हैं तो कर्मचारियों से उनकी बहस भी हो रही है। कर्मचारी आपत्ति दर्ज कराने की बात कह मामले को टाल दे रहे हैं। इसके लोग बिना बिल जमा करके ही लौट जा रहे हैं। भवनस्वामी सारिका खंडेलवाल ने बताया कि बिल वर्ष 2023 तक जमा है। इसके बाद भी बकाया दिखा रहा है। इतना ही नहीं कई साल पहले का भी जोड़ दिया गया है। नितिन गंगवार ने बताया कि 31 मार्च को पूरा बिल जमा किया तो बकाया शून्य था। अब नए सर्वे में 2345 रुपये बकाया दिखा रहा है।

नए सर्वे के बिल में गलतियों को लेकर जो आपत्तियां आ रही हैं, इसमें सुधार किया जाएगा। शुरुआती दौर होने के कारण कुछ दिक्कतें है, जिन्हें ठीक कर लिया जाएगा।-प्रदीप कुमार मिश्र, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी

ये भी पढे़ं- Bareilly News: इफको ने फिर की वादा खिलाफी, भूदाता किसानों ने गेट पर किया धरना प्रदर्शन