लखनऊ: 1500 करोड़ से विकसित होगी मोहान रोड योजना, इसी माह से शुरू होंगे पंजीयन

लखनऊ: 1500 करोड़ से विकसित होगी मोहान रोड योजना, इसी माह से शुरू होंगे पंजीयन

अमृत विचार, लखनऊ। मोहान रोड योजना में आशियाना पाने का सपना जल्द पूरा होगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने चंडीगढ़/पंचकुला की तर्ज पर टाउनशिप बसाने की तैयारी कर ली है। इस योजना को विकसित करने में लविप्रा 1500 करोड़ रुपये खर्च करेगा। जिसका संशोधित ले-आउट प्लान तैयार किया गया है। जिस पर 10 अप्रैल को प्राधिकरण में होने वाली बोर्ड बैठक में मुहर मिलेगी और इसी माह भूखंडों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि मोहान रोड योजना पर जोर है। जिसके विकसित होने से शहर में लाेगों को आवासीय व व्यावसायिक सुविधा मिलेगी। बोर्ड बैठक में मंजूरी मिलने के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा।

600 भूखंडों की बिक्री पहले
लविप्रा मोहान राेड योजना 785 एकड़ में विकसित करेगा। इसमें आवासीय व व्यावसायिक दो हजार से ज्यादा भूखंडों की बिक्री की जाएगी। इसी माह पहले चरण में 600 भूखंडों की बुकिंग की जाएगी। 90 से 400 वर्ग मीटर के भूखंड दिए जाएंगे। साथ ही, 20 हजार से अधिक ग्रुप हाउसिंग के फ्लैट बनाए जाएंगे। हालांकि भूखंडों की कीमत अभी तय नहीं की गई है। जिसे बाेर्ड बैठक के बाद कमेटी के बीच आकलन कर निर्धारित किया जायेगा।

दो लाख लोगों को आवासीय व व्यावसायिक सुविधा
मोहान रोड योजना में करीब दो लाख लोगों को आवासीय व व्यावसायिक सुविधा मिलेगी। जहां, ईडब्ल्यूएस, एलआईजी कालोनी, फ्लैट व मार्केट बनाए जाएंगे। प्रत्येक सेक्टर में कन्वीनिएंट शाॅप, वेडिंग जोन, साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट आदि सुविधाओं का प्रावधान रहेगा। करीब 100 एकड़ में एजुकेशन सिटी, अग्निशमन, डाकघर, बैंक, पुलिस स्टेशन आदि के लिए भूखंड आरक्षित किए जाएंगे।


ये भी पढ़ें -लखनऊ: भूखंडों की नहीं कराई रजिस्ट्री, कमेटी करेगी जांच