आत्मघाती कदम : आत्महत्या का प्रयास कर रही युवती को बचाया

गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने 48 घंटे में दो परिवारों के चेहरे लाई मुस्कान

आत्मघाती कदम : आत्महत्या का प्रयास कर रही युवती को बचाया

लखनऊ, अमृत विचार । गोमतीनगर विस्तार थाने की पुलिस ने पिछले 48 घंटे में दो परिवारों के चेहरे पर मुस्कान वापस ला दी। शुक्रवार को जहां एक युवती को आत्महत्या करने से बचाया। वहीं, गुरुवार को चार बच्चियों को बदायूं से सकुशल बरामद किया था।

प्रभारी निरीक्षक सुधीर अवस्थी के मुताबिक महिला हेल्पलाइन (1090) से शुक्रवार को सूचना मिली कि जनेश्वर मिश्रा पार्क के गेट नंबर-7 के पास एक युवती आत्महत्या करने जा रही है। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे। आत्महत्या की बात कहने वाली युवती को पार्क के अंदर से बरामद किया। उसके परिजनों को थाने बुलाया। परिजन ने पुलिस को बताया कि युवती मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस ने करीब दो घंटे की काउंसिलिंग की। इसके बाद पिता और भाई को सुपुद कर दिया।

बदायूं से चार बच्चियां बरामद की

इंस्पेक्टर सुधीर अवस्थी ने बताया कि बुधवार रात को सूचना मिली की चार बच्चियां गायब हो गई हैं। पुलिस ने तत्काल गुमशुदगी दर्ज की। इसके बाद टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। पांच टीमों को बच्चियों की तलाश में लगाया गया। पुलिस को सूचना मिली की बच्चियों की लोकेशन बदायूं में है। इसके बाद टीम बदायूं के लिए रवाना की गई। गुरुवार देर शाम को पुलिस टीम ने चारों बच्चियों को बदायूं से सकुशल बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ेः Shri Jai Narayan Mishra PG College: "गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा एवं शोध को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य"- प्रो. विनोद चंद्र