सेना के सेवानिवृत्त हवलदार से धोखाधड़ी : ठेका दिलाने के नाम पर 20 लाख ठगे

स्मार्ट मीटर इंस्टालेशन का ठेका दिलाने का दिया था झांसा, एफआईआर दर्ज

सेना के सेवानिवृत्त हवलदार से धोखाधड़ी :  ठेका दिलाने के नाम पर 20 लाख ठगे

लखनऊ, अमृत विचार। सेना के रिटायर्ड हवलदार से जालसाजों ने ठेका दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि स्मार्ट मीटर इंस्टालेशन का ठेका दिलाने का झांसा दिया था। रुपये लेने के बाद जालसाजों ने संपर्क तोड़ दिया। पीड़ित ने हजरतगंज कोतवाली में मेसर्स स्वराज क्रांति के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बलिया सुखपुरा निवासी पवन कुमार सिंह सेना से रिटायर हुए हैं। उनकी मुलाकात हजरतगंज सूरजदीप काम्पलेक्स स्थित स्वराज क्रांति के अनमोल वर्मा और कन्हैयालाल से हुई। जिन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का ठेका दे रही है। जिसका टेण्डर स्वराज क्रांति को मिला है। बलिया में काम पूरा करने के लिए उन्हें एक सहयोगी की जरूरत है। चाहे तो हमारे साथ जुड़ कर कम समय में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

कन्हैया और अनमोल की बातों पर भरोसा कर पवन ने पिता चंद्रशेखर के नाम पर काम दिलाने की बात कही। जिसके बदले आरोपियों के बताए खातों में करीब 20 लाख रुपये भी जमा कराए। इसके बाद भी उन्हें काम नहीं मिला। पवन के रुपये वापस मांगने पर आरोपी टाल मटोल करने लगे। इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेः Shri Jai Narayan Mishra PG College: "गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा एवं शोध को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य"- प्रो. विनोद चंद्र