चोरी की वारदात : चोरों ने लेखपाल समेत तीन लोगों के घरों से समेटा लाखों का सामान

चिनहट, अलीगंज और कृष्णानगर क्षेत्र में हुईं घटनाएं

चोरी की वारदात : चोरों ने लेखपाल समेत तीन लोगों के घरों से समेटा लाखों का सामान

लखनऊ, अमृत विचार: राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरों ने लेखपाल समेत तीन लोगों के घरों को निशाना बनाते हुए गहने और नकदी समेत लाखों का सामान पार कर दिया। पीड़ितों ने प्रार्थना-पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

चिनहट के विमलनगर निवासी लेखपाल उमेशचंद्र पाठक ने पुलिस को प्रार्थना-पत्र दिया। बताया कि वर्तमान में वह बाराबंकी में तैनात हैं। 22 जून की रात अवैध खनन की सूचना पर वह छापेमारी के लिये बाराबंकी घर में ताला बंद कर निकले थे। देर रात लौटे तो मेनगेट, कमरों और अलमारी के ताले टूटे मिले। चोर गहने और करीब 2.35 लाख नकदी चुरा ले गए।

उधर, अलीगंज थाना क्षेत्र के सेक्टर सी निवासी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार दोपहर मकान में ताला बंद कर पत्नी के साथ बाजार गए थे। खरीदारी कर लौटे तो मेन गेट का लगा ताला टूटा था। चोर अलमारी में रखे गहने और नकदी चुरा ले गये। इधर, कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र के साकेतपुरी निवासी शिवम पटेल ने पुलिस को बताया 20 जून को पत्नी के साथ घर में ताला बंद कर गोवा गए थे। मंगलवार को लौटे तो घर के ताले टूटे मिले और नकदी व गहने चोरी हो चुके थे। संबंधित थाना पुलिस वारदात का खुलासा करने के लिये आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ेः Shri Jai Narayan Mishra PG College: "गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा एवं शोध को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य"- प्रो. विनोद चंद्र