लखनऊ में  ओवैसी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

हजरतगंज थाने में प्रदर्शन, एसीपी को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ में  ओवैसी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

लखनऊ, अमृत विचार : एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदु्द्दीन ओवैसी के खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा ने प्रदर्शन किया। महासभा के सदस्यों ने हजरतगंज कोतवाली में पहुंचकर नारेबाजी की। ओवैसी पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान जय फिलस्तीन का नारा लगाया था। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र एसीपी हजरतगंज को सौंपा गया।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने अपने साथियों के साथ हजरतगंज कोतवाली में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ नारेबाजी भी की। महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि हैदराबाद से जनप्रतिनिधि के रूप में चुने गए ओवैसी लोकसभा में हिंदुस्तान जिंदाबाद, संविधान की जय नहीं बोलते। लेकिन देश विरोधी नारा लगाते हैं। शिशिर ने कहा कि ये भारत की विदेश नीति के खिलाफ जाकर जय फिलिस्तीन बोलना गलत है।

शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि लोकसभा में ओवैसी के रवैए से देश भर के लोग आहत हैं। उनका नारा दर्शाता है कि ओवैसी देश की अखंडता के लिए खतरा हैं। शिशिर ने कहा कि ओवैसी को वंदे मातरम और भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है। मगर देश को अपमानित करने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ते हैं। ज्ञापन सौंपकर सदस्यता रद्द करने की मांग एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए शिशिर चतुर्वेदी ने ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। साथ ही उनकी संसद सदस्यता रद्द करने की भी मांग हुई। महासभा के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो पूरे भारत में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Shri Jai Narayan Mishra PG College: "गुणवत्तापरक उच्च शिक्षा एवं शोध को बढ़ावा देना हमारा लक्ष्य"- प्रो. विनोद चंद्र