रामपुर: फिल्म अभिनेता मुराद रामपुरी के नाम से बनी सड़क 

रामपुर: फिल्म अभिनेता मुराद रामपुरी के नाम से बनी सड़क 

रामपुर, अमृत विचार: शुक्रवार शाम फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने शाहबाद गेट से हाथीखाने चौराहे तक बनी सड़क का फीता काटकर उद्घाटन किया। अब यह सड़क उनके पिता हामिद अली खां उर्फ मुराद खां के नाम से  पहचानी जाएगी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष के अलावा काफी लोग मौजूद रहे। वही कुछ लोग उनके साथ सेल्फी लेते नजर आए। इस दौरान जाम लग गया पुलिस ने धीरे-धीरे कर जाम को खुलवाया।

बता दें कि  हामिद अली खां उर्फ मुराद रामपुर में पैदा हुए थे। उसके बाद उनके बेटे रजा मुराद का जन्म भी रामपुर में हुआ। हामिद अली खां मुंबई चले गए थे। जहां उन्होंने फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। इस दौरान उन्होंने रामपुर का नाम खूब रोशन किया। उन्होंने 1100 फिल्मों में काम किया। जबकि 300 फिल्मों में उन्होंने जज की भूमिका निभाई थी।  

मुराद खां का इंतकाल 24 अप्रैल 1997 को हो गया था। उनके बेटे रजा मुराद भी अपनी शानदार आवाज के कारण अपनी अलग पहचान रखते हैं। वह करीब 500 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। नगर पालिका की ओर से काफी समय पहले शाहबाद गेट से लेकर हाथीखाने चौराहे तक सड़क का निर्माण कराया था। उस सड़क का नाम रजा मुराद के पिता हामिद अली खां उर्फ मुराद के नाम पर  रखना तय हुआ था। जिसके बाद शु्क्रवार शाम को रजा मुराद शाहबाद गेट पर पहुंच  गए उनके साथ उनकी पत्नी सीमा मुराद भी थीं। 

रजा मुराद ने पिता के नाम पर बनाई  गई सड़क का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष सना खानम  के अलावा ईओ दुर्गेश्वर समेत अन्य लोग मौजूद रहे। शहर में हामिद अली खां उर्फ मुराद रामपुरी के नाम से कोई सड़क नहीं होने का रजा मुराद को काफी मलाल था और अक्सर बातचीत में वह इस बात का जिक्र भी करते थे। शुक्रवार की शाम उनकी ख्वाहिश पूरी हो गई, शाहबाद गेट से हाथीखाना तक सड़क का नाम हामिद अली खां उर्फ मुराद रोड हो गया है।

फिल्म जगत में पिता-पुत्र की जोड़ी ने मचाया था धमाल
वालीवुड में पिता पुत्र की जोड़ी ने जमकर धमाल मचाया था। रजा मुराद का कहना है कि यह उनके लिए खुशी की बात है कि उनके पिता के नाम पर  सड़क का नाम रखा गया है। रजा मुराद बताते हैं कि उनके पिता ने उन्हें काफी अच्छे संस्कार दिए है। जिसका पूरी तरह से पालन किया जाता है। कहते है कि उनके पिता को कहानी लिखने का काफी शौक रहा था।

यह भी पढ़ें- मोमबत्ती से रामपुर के पोस्टमार्टम हाउस में लगी आग, मची भगदड़