पीलीभीत: गोशाला के दोषियों पर कार्रवाई को धरने का ऐलान होते ही सचिव निलंबित...मगर अभी होगा धरना

पीलीभीत: गोशाला के दोषियों पर कार्रवाई को धरने का ऐलान होते ही सचिव निलंबित...मगर अभी होगा धरना

पीलीभीत, अमृत विचार: देवीपुरा गोशाला से जुड़ी शिकायत की जांच में अनियमित्ताएं उजागर होने के बाद भी प्रशासन की ओर से सख्त एक्शन न लिए जाने पर हिंदू महासभा ने नाराजगी जताई है। गोशालाओं में खामियों के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग के लिए अब एक दिवसीय धरना प्रदर्शन 30 जून को किया जाएगा। 

सुबह बजे से देवीपुरा गोशाला में धरना प्रदर्शन करने का ऐलान जिलाध्यक्ष की ओर से करदिया गया है। जिसमें अन्य गोशालाओं से उजागर हो रही बदहाल तस्वीर को लेकर भी नाराजगी जताई गई है।  इस ऐलान के कुछ घंटे बाद ही सचिव अनिल कुमार को निलंबित कर दिया है। मगर अभी राह आसान नहीं हुई है। हिंदू महासभा अपने ऐलान पर अडिग है। 

बता दें किदेवीपुरा गोशाला को लेकर एक शिकायत करीब बीस दिन पहले हिंदू महासभा की ओर से की गई थी। जिसमें आरोप लगाया था कि रात के अंधेरे में गोवंशों की बिक्री करने व अभिलेखों में पशुओं की संख्या अधिक दिखाने समेत कई आरोप लगाए गए थे। सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने इस मामले में जांच कराई। जांच टीम में डिप्टी सीवीओ, बीडीओ मरौरी शामिल किए गए।  

जांच में पशुओं की संख्या कम पाई गई। वहीं मृत पशुओं को दफनाने में लापरवाही उजागर हुई थी। जांच के बाद टीम ने ग्राम प्रधान एवं सचिव को दोषी पाते हुए रिपोर्ट सीडीओ को सौंपी थी। इधर देवीपुरा गोशाला की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद सीडीओ ने सालभर का आडिट कराया। उसमें भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां सामने आई थी। 

जिलाध्यक्ष बोले- ये तो खुद की गर्दन बचाने का तरीका
देवीपुरा गोशाला में अनियमित्ताएं मिलने के मामले में जांच पूरी होने के बाद भी प्रधान और सचिव को सिर्फ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद शुक्रवार को हिंदू महासभा की ओर से तीस जून का धरना प्रदर्शन का ऐलान कर दिया गया। इसके कुछ घंटे बाद ही मामले में सचिव अनिल कुमार को निलंबित कर दिया गया है।  

मगर इसके बाद भी अभी प्रशासन को राहत मिलती नहीं दिख रही है। हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित पंकज शर्मा का कहना है कि एक सचिव को निलंबित कर जिम्मेदारों ने अपनी गर्दन बचाने का काम किया है।  जबकि गोशाला प्रकरण में कई दोषी हैं। अन्य गोशालाओं का भी हाल बदहाल है। धरना स्थगित नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते सदर तहसील का लेखपाल गिरफ्तार, पट्टाशुदा भूमि की पैमाइश करने को मांगी थी रकम