कासगंज: गैस सिलेंडर की दुकान पर लगी आग, मची अफरा तफरी

गैस रिफलिंग करते समय हुआ हादसा, नहीं हुआ कोई हताहत

कासगंज: गैस सिलेंडर की दुकान पर लगी आग, मची अफरा तफरी

सोरों, अमृत विचार। ऑटो वाहन में गैस रिफलिंग करते समय दुकान में आग लग गई। एक के बाद एक सिलेंडर फटे, तो अफरा तफरी मच गई। भले ही कोई हताहत न हुआ है, लेकिन बड़ा हादसा होते टल गया है। घटना की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

तीर्थंनगरी में कछला गेट पर पीली कोठी मार्ग पर सुनील गुप्ता का गैस रिफलिंग का कारोबार है। मंगलवार की शाम लगभग साढे पांच बजे दुकान पर अवैध रूप से रसोई गैस सिलेंडर से ऑटो में गैस रिफलिंग की जा रही थी, तभी अचानक आग लग गई। आग की चपेट में दुकान में रखे 4 भरे हुए सिलेंडर आ गए। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जोरदार धमाके की आवाज के साथ सिलेंडर फट गए। जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर उधर भागने लगे। घटना की जानकारी दमकल विभाग और कोतवाली पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर भोजराज अवस्थी मौके पर पहुंचे। घटना से उच्चधिकारियों को अवगत कराया। सूचना के लगभग आधा घंटे वाहन सहित दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। घटना में भले ही कोई हताहत न हुआ है, लेकिन बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। इंस्पेक्टर, सोरों भोजराज अवस्थी ने बताया कि  गैस रिफलिंग की दुकान में आग लगी है। यह दुकान अवैध रूप से चल रही थी। मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

आस पास की दुकानों और मकानों में आई दरारें
सोरों में अवैध रुप से संचालित गैस रिफलिंग की दुकान में आग लगने और सिलेंडर फटने की घटना से आस पास की कई दुकानों और मकानों में दरारें आ गई है। लोगों का कहना है कि घनी आबादी में यह दुकान वर्षों से चलाई जा रही है। इस अवैध कारोबार को बढ़ावा नहीं मिलना चाहिए। शहर में अन्य स्थानों पर इस तरह के कारोबार हो रहे हैं। उन्हें भी बंद कराया जाए।