अयोध्या: चार दशक पूर्व मृत की जगह खड़ा होकर दिया जमीन का बैनामा, रिपोर्ट दर्ज 

अदालत के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर तहकीकात में जुटी कैंट पुलिस  

अयोध्या: चार दशक पूर्व मृत की जगह खड़ा होकर दिया जमीन का बैनामा, रिपोर्ट दर्ज 
demo image

अयोध्या, अमृत विचार। कैंट थाना क्षेत्र के मऊ यदुवंशपुर स्थित एक जमीन का फर्जीवाड़ा कर बैनामा करने के लिए एक शख्स ने खुद को जमीन मालिक बता बैनामा कर दिया। मामले की जानकारी परिवार को लगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस और अधिकारियों से कार्रवाई के लिए फरियाद के बावजूद कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने अदालत की शरण ली। एसीजेएम प्रथम की अदालत ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया है , जिसको लेकर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर तहकीकात में जुट गई है।  

पीड़ित पूराकलंदर थाना क्षेत्र के ग्राम कुरावां निवासी बुजुर्ग कौशलेन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि उनके और भरतराज सिंह के बाबा बजरंगी ग्राम मऊयदुबंशपुर स्थित भूमि गाटा संख्या 1204 क्षेत्रफल 0.0760 हेक्टेयर के संक्रमणीय भूमिधर थे। बाबा बजरंगी की चार दशक पूर्व मौत हो चुकी है। इस बात की जानकारी कैंट थाने के मऊयदुवंशपुर निवासी बजरंगी कनौजिया को थी। फर्जीवाड़ा के तहत उसने बाबा की जगह स्वयं की फोटो लगाकर सोहावल तहसील में रजिस्ट्रार के समक्ष 22 जनवरी 2022 को  विजय कुमार पुत्र राम उजागिर के नाम बैनामा कर दिया। मिलीभगत के चलते बतौर गवाह जितेन्द्र कुमार पुत्र हंसराज व अमित कुमार पुत्र ब्रहम सिंह ने दस्ताववेज पर हस्ताक्षर और विक्रेता की पहचान की है। 

उनका कहना है कि मामले की जानकारी के बाद उन्होंने कैंट पुलिस और एसएसपी को शिकायत देकर बजरंगी कनौजिया पुत्र राम खेलावन, विजय कुमार पुत्र राम उजागिर, जितेन्द्र कुमार पुत्र हंसराज व अमित कुमार पुत्र ब्रहम सिंह निवासीगण ग्राम मऊयदुबंशपुर थाना कैंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ऐसा न होने पर अदालत में प्रार्थना पत्र दिया। कैंट थाने के प्रभारी अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर प्रकरण में धोखाधड़ी और कूटरचना की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: फिर ठप हुई जनरल सर्जरी, ओपीडी में भी खाली रही चिकित्सक की कुर्सी, आर्थो सर्जन ने की रश्म अदायमी