बदायूं: DM के आदेश पर BSA ने सभी BEO का रोका वेतन, जानें मामला

परिषदीय स्कूलों में बच्चों की 75 प्रतिशत न होने पर की गई है कार्रवाई

बदायूं: DM के आदेश पर BSA ने सभी BEO का रोका वेतन, जानें मामला

बदायूं, अमृत विचार: परिषदीय स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति नहीं बढ़ रही है। उपस्थिति बढ़ाने के लिए कई बार खंड शिक्षा अधिकारियों को शिक्षा अधिकारी के द्वारा आदेशित किया गया। इसके बाद भी उनके स्तर पर लापरवाही बरती गई। ऐसी स्थिति पर बीएसए ने डीएम के आदेश पर सभी बीईओ के वेतन पर रोक लगा दी है।

छुट्टियों के बाद स्कूल खुलते ही बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए महानिदेशक शिक्षा की ओर से लगातार आदेशित किया जा रहा है। जिसका प्रमाण जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा किए जा रहे स्कूलों के निरीक्षण के दौरान देखने को मिल रहा है। हाल के दिनों में बीएसए, जिला अधिकारी तथा सीडीओ और अन्य अधिकारियों द्वारा परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया गया। परंतु किसी भी स्कूल में बच्चों की 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं मिली। किसी में 40 प्रतिशत तो किसी में मात्र बीस प्रतिशत ही बच्चे उपस्थित थे। 

शनिवार को तहसील दिवस के बाद डीएम निधि श्रीवास्तव ने बिसौली क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया था। उन्हें बच्चों की 50 प्रतिशत उपस्थिति स्कूलों में नहीं मिली। जिस पर उनके द्वारा शिक्षकों को बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के आदेश कर दिए थे। साथ ही बीएसए को भी सभी  खंड  शिक्षा अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश  जारी कर दिया। डीएम से मिले आदेश पर बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन रोक दिया है। जिससे बीईओ में हडकंप वाली स्थिति बनी हुई है। बीएसए वीरेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम के आदेश पर बीईओ के आदेश पर वेतन रोका गया है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: जिलाधिकारी ने सहकारी समितियों पर लगाई लेखपाल की ड्यूटी, दुकानदारों को मिली इस बात की चेतावनी...