ये कैसा निर्माण: 10 दिन पहले नैनी में बना गोल चौराहा हुआ क्षतिग्रस्त

कुंभ मेले को लेकर बनाए जा रहे है चौराहे

ये कैसा निर्माण: 10 दिन पहले नैनी में बना गोल चौराहा हुआ क्षतिग्रस्त

नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार : महाकुंभ को लेकर किए जा रहे सौंदर्यीकरण में सभी सड़कों पर चौराहे पर गोल चक्र बनाए जा रहे है। वहीं मिर्जापुर राजमार्ग के नैनी मेवालाल बगिया स्थित चौराहे पर भी गोल चक्र बनाया गया था।  आनन फानन में रातो रात बनाया गया गोल चौराहा मेले से पहले ही टूटकर ध्वस्त हो गया। जिसे अधिकारियों ने न मरम्मत कराने की जहमत उठाई और न ही मौके पर जाकर निरीक्षण किया। 

दरअसल, महाकुंभ को लेकर सड़को  के निक्ल्ने वाले अन्य चौराहो को सुंदर और भव्य बनाने की तैयारी युद्ध स्तर पर है। अन्य चौराहो की तरह नैनी के मेवालाल की बगिया चौराहे पर भी 10 दिन पहले आनन फानन में गोल चक्र बना दिया गया। रातो रात बने इस चौराहे की हाल इस समय यह है कि अब न तो वह गोल चक्र दिखाई दे रहे है और न ही उसमे कोई सुंदरता दिख रही है। रातो रात बनाये गये चौराहे के टूटने के बाद उस चौराहे पर ईंट फैले हुए है। गोल चक्र के ध्वस्त होने के बाद उसका निरीक्षण करने भी कोई अधिकारी मौके पर नही पहुंचा। किसी अधिकारी ने उसे दोबारा निर्माण कराने की भी जहमत नही उठाई। नैनी व्यापार मंडल के महामंत्री घनश्याम जायसवाल ने बताया कि पहली बात तो इस चौराहे की चौड़ाई कम थी। इसके बावजूद अधिकारियों ने यहां गोल चक्र बना दिया।

जिससे यहां आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। दूसरी बात चौराहा बनाया भी गया तो बिना मानक के ही तैयार कर दिया गया। जिससे वह ध्वस्त हो गया। बनाने के बाद एक दिन भी उसे ध्यान नही दिया गया। उन्होंने बताया कि करीब 10 दिन पहले बने के समय चौराहे से एक ट्रक मिर्जापुर की ओर जा रही थी। उसी ट्रक के आगे एक टवेरा कार जा रही रही थी, तभी ट्रक चालक ने टवेरा को पीछे से ठोक दिया।